मारुति की नई बलेनो अब ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के आएगी, अगले महीने होगी लॉन्च !

इस साल मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में कई नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक कार बेलनो (Beleno) का फेसलिफ्ट मॉडल अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लगातार इसके बारे में खबरें आ रही हैं।  सोर्स के मुताबिक, नई बलेनो में नया डिजाइन और इंटीरियर तो देखने को मिलेगा ही साथ ही इसमें कई अच्छे सेफ्टी फीचर्स को भी जगह मिलेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि नई बलेनो मोजूदा बलेनो से थोड़ी महंगी भी हो सकती है।  

सोर्स के मुताबिक नई मारुति बलेनो में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स दिए जा सकते हैं, जिसमे ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स के साथ कर्टन बैग्स भी शामिल होंगे। इतना ही नहीं नई बलेनो में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम का फीचर भी किया जा सकता है, इस फीचर की मदद से व्यक्तिगत व्हील ब्रेकिंग का उपयोग करके आपात स्थिति में कार को चला सकते हैं। यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की कारें अब खरीदना हुआ महंगा, अब इतने बढ़ गये हैं दाम

माना जा रहा है कि नई बलेनो को टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा बलेनो कंपनी की पहली गाड़ी होगी जो इस तरह के टचस्क्रीन सेटअप के साथ आएगी। कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी देने जा रही है। इसमें वॉयरलेस चार्जिंग, वॉयरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलने जा रहे हैं।  वहीं इसमें इंटरफ़ेस भी बिल्कुल नया होगा। नई बलेनो की कीमत 6.5 लाख रुपये से 10.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

नई बलेनो का सीधा मुकाबला हुंडई आई 20 से होगा, क्योंकि सही मायनों में एक यही कार बलेनो को कड़ी टक्कर भी देती है। वैसे नई आई 20 अब काफी स्मार्ट और बेहतरीन नज़र आती है, देखना होगा नई बलेनो किस अंदाज में ग्राहकों का दिल जीतेगी।