मारुति की नई बलेनो में मिलेंगे 40 से ज्यादा ऐसे फीचर्स जो दूसरे ब्रांड्स की नींद उड़ा देंगे

प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में अब अपनी धाक जमाने के लिए मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki)  ने नई बलेनो(Baleno) के रूप में पूरी तैयारी कर ली है। मारुति नई बलेनो(New Age Baleno)को 23 फरवरी के दिन भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस तारीख का खुलासा कर दिया है और इसी दिन नई बलेनो की कीमत का भी खुलासा होगा। कार के डिजाइन और इसके कैबिन में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। लेकिन लॉन्च से पहले कंपनी इस कार से जुड़ी जानकारियां भी शेयर कर रही है।

40+ कनेक्टिविटी फीचर्स

नेक्स्ट जेनरेशन सुजुकी कनेक्ट 40 से ज्यादा फीचर्स सेफ्टी-सिक्योरिटी फीचर्स मिलेंगे, जिसमें सुजुकी कनेक्ट ऐप (स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच, अमेज़ॅन एलेक्सा, वाहन सुरक्षा, और ड्राइविंग व्यवहार जैसे फीचर खास हैं। ये फीचर्स सेफ्टी के साथ ड्राइव करने के एक्स्पिरिंस को भी बढ़ा देती है। यह भी पढ़ें: महज 8.99 लाख में Kia Carens हुई लॉन्च, मेंटेनेंस कॉस्ट सिर्फ 37 पैसा प्रति किलोमीटर

360 व्यू कैमरा

न्यू एज बलेनो में 360 व्यू कैमरा मिलेगा जोकि पार्किंग के दौरान और ट्रैफिक में गाड़ी चलाते समय आपको सुविधा प्रदान करेगा। यह उन तंग जगहों पर वाहन पार्क करने या वाहन चलाने में भी आपकी मदद करेगा।

हेड-अप डिस्प्ले

नई बलेनो अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी जिसमें हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा HUD फीचर ग्राहकों को स्पीडोमीटर, क्लाइमेट कंट्रोल आदि से महत्वपूर्ण जानकारी को आसानी से प्रदर्शित करके सड़क से नज़रें हटाये बिना ड्राइव करने की अनुमति देता है। यह फीचर्स कुछ समय पहले तक महंगी लग्जरी कारो में ही देखने को मिलता है। नई बलेनो में नया 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, ग्राहकों को सहज कनेक्टेड ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा, साथ ही बेहतर साउंड का भी अनुभव देगा। यह भी पढ़ें: 6 लाख से कम कीमत वाली इन कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियों के लोग हैं दीवाने

इंजन और पावर

इंजन की बात करें नई बलेनो में 1.2 लीटर का VVT इंजन मिलेगा जोकि 12V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी वाले ड्यूलजेट टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यह इंजन 82hp की पावर और 113Nm का  टॉर्क देगा। इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। सेफ्टी के लिए नई बलेनो में एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।