Maruti की नई Baleno का फ्रंट डिजाइन आया सामने, लॉन्च के लिए है तैयार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) इन दिनों अपनी प्रीमियम हैचबैक कार नई बलेनो (2022 Baleno) को लेकर खबरों में है क्योंकि कंपनी अब जल्द ही बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। लगातार इस गाड़ी के बारे में जानकारियां सामने आ रही हैं। अब कंपनी ने इसका ऑफिशल टीजर जारी किया है। इससे कार के फ्रंट एक्सटीरियर डिजाइन की हाईलाइट सामने आई हैं। माना जा रहा है कि कंपनी नई बलेनो (2022 Maruti Suzuki Baleno) इस महीने के अंत तक लॉन्च कर सकती और जल्दी ही इसकी बुकिंग्स भी शुरू की जा सकती है। आपको बता दें कि इस बार इस कार में काफी कुछ नयापन देखने को मिल सकता है। 
 
लीक हुई तस्वीर के मुताबिक, नई फेसलिफ़्टेड बलेनो में इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ फुल LED हेडलैम्प देखने को मिलेंगे, इसके अलावा कार में अपडेटेड नई ग्रिल भी देखने को मिलेगी जिसमें क्रोम इंसर्ट दिया जाएगा। बलेनो में रिवाइज्ड LED फॉग लाइट, एयर डैम और एक रीमास्टर्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा। यानी बाहरी डिजाइन के मामले में यह कार मौजूदा मॉडल से कहीं  ज्यादा फ्रेश और बेहतर नज़र आ रही है। यह भी पढ़ें: Bajaj Pulsar को खरीदना हुआ आसान, सिर्फ 10668 रुपये देकर घर ले जायें बाइक

माना जा रहा है कि कार के इंटीरियर में भी कुछ बड़े बदलावों की उम्मीद जताई जा रही है। इसके डैशबोर्ड के लेआउट में नयापन देखने को मिल सकता है । माना यह भी जा रहा है कि नई बलेनों में अब ज्यादा अच्छे और नए फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं। 

इंजन की बात करें तो नई बलेनो में वही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक CVT यूनिट के साथ आएगा। नई बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, Tata Altroz, Toyota Glanza और Honda Jazz जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ होगा। वैसे आपको बता दें कि बलेनों शुरू से ही अपने सेगमेंट की बेस्ट सेल्लिंग कार है और अभी तक यह ग्राहकों की पसंदीदा प्रीमियम हैचबैक कार बनी हुई है।