आ गया Maruti Baleno का नया अवतार, कीमत सिर्फ 6.35 लाख रुपये से शुरू

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक कार Baleno का नया अवतार लॉन्च कर दिया है। यह एक  फेसलिफ्ट वर्जन है जोकि कई बड़े बदलावों के साथ आया है। इतना ही नहीं इस कार में हेड-अप डिस्प्ले और सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा के साथ पेश किया गया है और ये फीचर्स इस सेगमेंट की किसी और काम में नही हैं। इस नई के प्रति लोगों का क्रेज इस कदर है कि अब तक इसे 25000 बुकिंग भी मिल चुकी है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में।

नई Baleno की कीमते (वेरिएंट के अनुसार)

Maruti Suzuki Baleno  Sigma: 6.35 लाख रुपये

Maruti Suzuki Baleno Delta: 7.19 (Manual) लाख रुपये 7.69 लाख रुपये (AGS)

Maruti Suzuki Baleno Zeta :  8.08 (Manual)  लाख रुपये 8.59 लाख रुपये (AGS)

Maruti Suzuki Baleno Alpha:  8.99 (Manual)  लाख रुपये 9.49  लाख रुपये(AGS)

नई Baleno को 5 कलर ऑप्शन में उतारा गया है। सेफ्टी के लिए इस कार में  6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं। इस कार के बाहरी डिजाइन से लेकर कैबिन तक में नयापन देखने को मिलता है। कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें सुजुकी कनेक्ट एलेक्सा वॉयस जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है। 2022 बलेनो में बड़े फ्रंट ग्रिल के साथ सुजुकी लोगो, डीआरएल टेल लैंप और नए अलॉय व्हील्स भी दिए गए है।

इंजन की बात करें तो इसमें इस कार में 1.2 लीटर  का  फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन पर यह कार 22.35(MT) की माइलेज निकाल देती है जबकि AGS पर यह कार 22.94 की माइलेज निकल देती है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। इस कर में  16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलेंगे


No posts to display