50,000 के पार हुई Maruti Baleno की बुकिंग, कार में हैं कई एडवांस्ड फीचर्स

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई बलेनो (Baleno) एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना लिया है। 1 मार्च तक इस कार को 25,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी थी लेकिन आज  कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज  नई बलेनो (Baleno) ने 50,000 की बुकिंग्स का आंकड़ा भी पार कर दिया है जोकि इस कार के सुपर हिट होने का संकेत दे रहे हैं। नई बलेनो अब पहले से कहीं ज्यादा स्मार्ट और हाई टेक फीचर्स के साथ आई है साथ ही इसका इंजन भी अब ज्यादा किफायती है।  इस कार में हेड-अप डिस्प्ले, सुजुकी कनेक्ट और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं। कार की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 9.49 लाख रुपये तक जाती है।

शानदार माइलेज वाला इंजन

नई बलेनो (Baleno) में 1.2 लीटर  का  फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89bhp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन पर यह कार 22.35(MT) की माइलेज निकाल देती है जबकि AGS पर यह कार 22.94 की माइलेज निकल देती है। यह भी पढ़ें: Tata Altroz DCA भारत में हुई लॉन्च, बलेनो से लेकर आई 20 तक को देगी कांटे की टक्कर

सेफ्टी फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। इस कर में  16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलेंगे । सेफ्टी के लिए इस कार में  6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं। कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें सुजुकी कनेक्ट एलेक्सा वॉयस जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया।

डिजाइन और स्पेस

डिजाइन और लुक के मामले में यह कार अब ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है और स्टाइलिश भी लगती है। इसके अलावा कार का कैबिन भी अब अप-मार्केट लगता है और रूमी भी है। इसमें किया अच्छे फीचर्स को शामिल किया है जोकि आपको इस सेगमेंट की दूसरी कारों में देखने को नहीं मिलेंगे ।