इसी महीने आ रही है नई Maruti WagonR, इस बार डिजाइन में होगा बड़ा बदलाव

सांकेतिक तस्वीर

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)  के लिए यह साल (2022) काफी खास साबित होने जा रहा है क्योंकि कंपनी कई नए मॉडल्स और फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी करक चुकी है। सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस महीने (फरवरी 2022) अपनी सबसे पॉपुलर कार WagonR का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है।  इस बार नईं WagonR में काफी बड़े बदलावों की उम्मीद जताई जा रही है जोकि इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इसके इंटीरियर तक में देखने को मिलेंगे। अगर आप बी ही नई WagonR के इन्तजार में है तो इस रिपोर्ट पर गौर जरूर करें क्योंकि यहां हम आपको इस नई कार से जुड़ी कुछ अहम् जानकारियां दे रहे हैं।

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट को पहली बार 2019 में लॉन्च किया गया था, और यह पहले से ही 2 साल से अधिक पुराना है। इसके टॉप वेरिएंट में रिवाइज्ड बंपर और नए डिजाइन किए गए 15-इंच के अलॉय व्हील मिलने की संभावना है। कंपनी नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन भी जोड़ सकती है। यह भी पढ़ें: यहां 22,000 से भी कम में मिल रहा है Honda Activa, जानिये कैसे खरीदें

2022 मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट को नई अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है, इसके डैशबोर्ड में भी नयापण देखा जा सकता है। हैचबैक को Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा। इसे दो पेट्रोल इंजनों – 1.0-लीटर और 1.2-लीटर 4-सिलेंडर के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा। नई WagonR मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आएगी। इंजन आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम के साथ हिल होल्ड असिस्ट मिल सकता है।

इसका 1.0L पेट्रोल इंजन 68bhp की पावर देगा जबकि 1.2L मोटर 83bhp की पावर देगा। इसके अलावा इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। 1.0 लीटर पेट्रोल यूनिट 22.5 किमी/लीटर की माइलेज और 1.2 लीटर मिल 21.5 किमी/लीटर की  माइलेज प्रदान करती है। माना जा रहा है कि नई WagonR की कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है।

फोटो सोर्स: गूगल