नई Maruti Vitara Brezza भारत में जल्द देगी दस्तक, इस बार सनरूफ और नए इंटीरियर को मिलेगी जगह

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार सेलेरियो का नया मॉडल लॉन्च किया है और अब कंपनी लेकर आ रही है नई Vitara Brezza, लगातार इस गाड़ी के बारे में हम आपको जानकारियां देते आ रहे हैं। नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक एडवांस्ड होगा और साथ ही इसमें आपको नया डिजाइन भी देखने को मिलेगा। कंपनी ब्रेजा के नेक्स्ट जेनरेशन की टेस्टिंग कर रही है और यह अगले साल तक मार्केट में लॉन्च हो सकता है। 

नया इंटीरियर और सनरूफ को मिलेगी जगह
सोर्स की के मुताबिक नई ब्रेजा कंपनी के नए Heatect प्लैटफॉर्म के साथ आएगी। इसके अलावा ब्रेजा के फ्रंट और रियर लुक में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं नई ब्रेजा का इंटीरियर भी बिल्कुल नया होगा। इसमें नए डिजाइन के डैशबोर्ड के साथ नया सेंट्रल कंसोल और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। नए मॉडल में अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा और यह वॉइस रिकॉग्निशन फीचर से भी लैस होगा।

इसके अलावा अब इस गाड़ी में सनरूफ की भी सुविधा मिलेगी, जीहां रिपोर्ट्स की मानें मारुति सुजुकी नई ब्रेजा में फैक्ट्री फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी ऑफर कर सकती है। माना जा रहा है कि सनरूफ को इस एसयूवी के टॉप-एंड वेरियंट में ही ऑफर किया जा सकता है। इसके अलावा नई ब्रेजा में कनेक्टेड कार फीचर्स, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, नया एसी यूनिट, पावर्ड ORVMs, टॉप-एंड वेरियंट में 6 एयरबैग्स जैसे प्रीमियम फीचर भी देखने को मिल सकते हैं। 

इंजन की बात करें तो मौजूदा मॉडल में1.5 लीटर का BS6 पेट्रोल इंजन है जो 103.25 hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस गियरबॉक्स है। इसमें स्पेस काफी बेहतर मिल जाता है वहीं इसमें 328 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। माना जा रहा है कि नए मॉडल के इंजन में थोड़े बहुत ही बदलाव किये जा सकते हैं, यह गाड़ी CNG मॉडल में भी आ सकती है।