नई MG ZS EV फुल चार्ज में चलेगी 461 किलोमीटर, इसमें हैं 75 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स

भारत में इलेक्ट्रिक कारों का मार्केट अब काफी तेजी से अपनी रफ़्तार पकड़ रहा है। नए-नए मॉडल्स के साथ फेसलिफ्ट मॉडल्स के आने से मार्केट में बड़ा हो रहा है, इसी बीच MG Motor ने अपनी प्योर इलेक्ट्रिक ZS EV के फेसलिफ्ट वर्जन को को भारत में आज यानी 7 मार्च जो लॉन्च कर दिया है। इस बार खास बात यह है कि नई MG ZS EV 2022 में मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा रेंज मिलेगी यानी अब यह फुल चार्ज होने पर ज्यादा चलेगी, इसके लिए कंपनी ने इसमें बड़ा बैटरी पैक दिया है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में।   

कीमत और रेंज

बात कीमत की करें तो नई  MG ZS EV ऑल-इलेक्ट्रिक एक्साइट मॉडल को 21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। इसके हाई-एंड मॉडल, एक्सक्लूसिव, की कीमत 25.88 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। आज से यहगाड़ी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। अब इस गाड़ी में बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से यह ज्यादा रेंज देगी। बड़े नई ZS EV 2022 में 50.3 kWh की बैटरी दी गई है। यह फुल चार्ज में 461 किलोमीटर की रेंज देगी। पूरी तरह से नई आधुनिक तकनीक से लैस बैटरी 176 पीएस पावर के साथ 461 km किमी की आधुनिक रेंज देती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि   2 साल तक MG ZS EV चलाने से करीब 70 लाख किलो कार्बनडाई आक्साइड  की बचत होती है, यह 42 हजार पेड़ लगाने के बराबर है। यह भी पढ़ें: 2 लाख से कम में खरीदें Maruti Dzire, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई MG ZS EV के केबिन में मोबाइल डिवाइस के लिए वायरलेस चार्जिंग का फीचर दिया गया है। यह फ्रंट-कवर ग्रिल और चार्जिंग सॉकेट के साथ आती हैं। इसमें सनरूफ और 6 एयर बैग दिए गये हैं। इसके अलावा गाड़ी में  17-इंच के नए डिजाइन वाले  एलाय व्हीलस दिए गये हैं ।नई ZS EV में, LED हेडलैम्प्स, DRLs, नया बम्पर और नया टेल-लाइट डिजाइन दिया गया है। कुछ और फीचर्स की बात करें तो नई ZS EV 2022 में 10.1 इंच HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि  Android और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है। नई ZS EV में रियर पैसेंजर्स के अलावा कंफर्ट के लिए रियर एयर कंडीशनिंग वेंट भी दिए गए है। यह कार 75 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स ऑफर करती है।

इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, “अपनी लॉन्चिंग के बाद जेडएस ईवी की मांग में काफी उत्साहजनक बढ़ोतरी हुई है। नई जेडएस ईवी उपभोक्ताओं से हमारे जुड़ाव को और मजबूती देगी। जेडएस-ईवी ने दुनिया भर में सफलता अर्जित की है, जिसमें इंग्लैंड, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया शमिल हैं। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य के प्रति समर्पित रहते हुए हम मजबूत और स्थायी ईवी इकोसिस्टम का निर्माण कर उपभोक्ताओं को  स्वामित्व का सर्वश्रेष्ठ अनुभव दिलाना सुनिश्चित करते हैं। नई जेडएस ईवी के साथ हमारा विश्वास है कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों के सोचने का ढंग पूरी तरह से बदल देंगे और भारत में ईवी को अपनाने में तेजी आएगी।”