नए साल में Realme ला रही है नए स्मार्ट गैजेट्स, आपका घर बनेगा स्मार्ट

Realme ने अपने ग्राहकों को हर बार बेहतर टेक्नोलॉजी से लैस प्रोडक्ट्स दिए हैं,और अब नए साल में भी कंपनी कुछ ऐसा ही करने जा रही है। कंपनी Techlife रेंज में कई नए प्रोडक्ट्स को भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। रियलमी ने हाल ही में अपने आगामी लाइफस्टाइल उत्पादों की एक झलक दिखाई है। नए प्रोडक्ट्स घर के हर कोने के लिए हैं ताकि आपका घर भी स्मार्ट बन सके। स्मार्टफोन के अलावा अब कंपनी अन्य गैजेट्स पर भी फोकस करने में लगी है। आइये जानते हैं रियलमी टेकलाइफ़ के उन डिवाइसेस के बारे में जोकि जल्द ही एंट्री करने वाले हैं।

आपके घर को स्मार्ट बनाने के लिए  Realme ने हाल ही में अपने आगामी Techlife उत्पादों का प्रदर्शन किया, जिसमें स्मार्ट डोरबेल कैमरा खास है,  यदि कोई आपके घर पर है, तो आप दुनिया भर में कहीं से भी उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं, यह कैमरा अगले साल लॉन्च किया जाएगा, इसे आप घर के सामने वाले डोर पर इंस्टाल कर सकते हैं।

Realme ने इस नए मोशन सेंसर कैमरे लॉन्च करने की भी योजना बनाई है जो गति के साथ सक्रिय हो जाते हैं, जैसा कि नाम से पता चलता है, और जैसा कि आपने पहले ही अनुमान लगाया होगा, आपको अपने कनेक्टेड Realme लिंक ऐप पर अलर्ट मिलता है। यह भी पढ़ें: महज 499 रुपये में खरीद सकते हैं इस खास स्मार्ट नैकबैंड को, जाने फीचर्स

कंपनी ने अपने नए स्मार्ट स्वचालित डोर सेंसर भी प्रदर्शित किए जो दरवाजे के खुलने पर कमरे में रोशनी को चालू कर सकते हैं और दरवाजा बंद होने पर उन्हें बंद कर सकते हैं। सभी एक ही कमरे में एक कनेक्टेड mothership डिवाइस से कंट्रोल होंगे। इसके अलावा कंपनी ने humidity और टेम्परेचर सेंसर को भी पेश किया जो आपको Realme Link ऐप के जरिये लगातार पैरामीटर डेटा दे सकते हैं।

आपको बता दें कि मोशन सेंसर कैमरे को आप Realme Link ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं और आप चाहें तो ऐप के साथ ऐसे 17 कैमरों को कनेक्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो पारंपरिक सीसीटीवी को पूरी तरह से हटा सकते हैं और टेकलाइफ़ मोशन सेंसर कैमरों पर स्विच कर सकते हैं जो आपको घर के अंदर भी किसी भी गतिविधि के बारे में सूचित करते हैं। यह भी पढ़ें: 5,000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Oppo का सस्ता फोन

कंपनी का नया एयर प्यूरीफायर भारत में मौजूदा 7,499 रुपये की कीमत वाले रियलमी टेकलाइफ एयर प्यूरीफायर से ज्यादा स्मार्ट होगा। इसका मतलब यह होगा कि यह पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा महंगा होना चाहिए। वैसे इस समय जब देश में हवा साफ़ नहीं है और लोगों को सांस लेने में दिक्कतें हो रहे हैं ऐसे में एयर प्यूरीफायर काफी मददगार साबित होते हैं।

इसके अलावा Realme ने एक अनोखा सेंसर, वाटर इमर्शन सेंसर भी दिखाया। अगर कोई बाथरूम में नल बंद करना भूल गया, या कोई घर में पानी की टंकी को बंद करना भूल गया जिससे पानी निकल रहा हो। वाटर इमर्शन सेंसर की मदद से पानी की बर्बादी नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी ने अपने स्मार्ट ग्लास को भी शोकेश किया जिसमें ग्लास के फ्रेम के प्रत्येक तरफ स्पीकर लगे होते हैं। इसकी मदद से म्यूजिक सुनने के लिए स्पीकर के रूप में इस्तेमाल होने से लेकर कॉल पर बात करने तक की सुविधा मिलती है। यह आपकी आंखों को भी सुरक्षा प्रदान करेगा।