Maruti Alto को टक्कर देने आ गई नई Renault Kwid, अब जानिए कीमत

कार निर्माता कंपनी Renault India ने भारत में अपनी All New Kwid MY22 को लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 4.49 लाख रुपये रखी गई है। इस समय Renault Kwid के 4 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं और ये संख्या लगातार बढ़ रही है। नई Kwid MY22 रेंज 0.8-लीटर और 1.0-लीटर MT पावरट्रेन दोनों इंजन ऑप्शन के साथ RXL (O) वैरिएंट की शुरुआत की गई है। Renault कंपनी का यह सबसे कामयाब मॉडल है।

इंजन की बात करें तो Renault Kwid दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमे 800cc और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल हैं । इसका 800cc पेट्रोल इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। जबकि इसका 1.0 लीटर इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ARAI टेस्टिंग सर्टिफिकेशन के साथ Kwid 22.25 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को इसमें 35 पैसे प्रति किलोमीटर का मैनटेनेंस कॉस्ट आएगा। यह भी पढ़ें: Maruti की 35 Km की माइलेज देने वाली इस सस्ती कार को खरीदने के लिए लगी लम्बी लाइन

KWID नए डुअल-टोन फ्लेक्स व्हील्स के साथ कई कलर ऑप्शन में आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें MediaNAV इवोल्यूशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है,यह एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, डियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन से लैस है। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और प्री-टेंशनर जैसे फीचर्स भी मौजूद है। कार में रियर सीट आर्मरेस्ट और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।