Suzuki ने लॉन्च किया सबसे स्पोर्टी स्कूटर, फीचर्स जानकार खरीदने को करेगा मन

सुजुकी (Suzuki) ने अपने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपना लोकप्रिय स्कूटर Avenis का स्टैंडर्ड वर्जन लॉन्च कर दिया है। वैसे इस स्कूटर का राइड कनेक्ट एडिशन और रेस एडिशन पहले से ही मार्केट में उपलब्ध है। जब से कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू की है,तीन महीने में ही इसकी मांग तेजी से बढ़ने लगी। यह स्कूटर तेजी से यूथ में अपनी जगह बना रही है। इस स्कूटर के फीचर्स और इसका डिजाइन काफी पसंद आ रहे हैं।  

फीचर्स

Suzuki Avenis को यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है और इसमें उसी तरह के फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें बेहतर ग्राफिक्स दिए गये हैं। इस स्कूटर में बॉडी माउंटेड LED,  LED टेल लैंप देखने को मिलते हैं, इसके अलावा इसमें स्पोर्टी मफलर कवर, एलॉय व्हील्स, नए ग्राफिक्स, साइड स्टैंड लॉक, इंजन किल स्विच, ड्यूल लगेज हुक और फ्रंट रैक स्टोरेज जैसे फीचर हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल ने एवेनिस के लिए नया एक्सटर्नल हिंज टाइप फ्यूल कैप पेश किया है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर की है। अगर सस्पेंशन ड्यूटी की बात करें तो स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में स्विंग आर्म सस्पेंशन दिया गया है।

इंजन

नए Avenis 125 में कंपनी ने 125cc फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है जोकि 8.6 bhp का पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन पावर और माइलेज के लिहाज से बेहतर साबित हो सकता है, साथ ही यह हाई परफॉरमेंस में मदद करेगा। इस स्कूटर का वजन 106 किलोग्राम है। कम वजन होने की वजह से आप इस स्कूटर को सिटी में आसानी से हैंडल कर सकते हैं। आपको बता दें कि FI टेक्नोलॉजी की मदद से फ्यूल की खपत कम होती है। यह भी पढ़ें: 2 लाख से कम में खरीदें ये पावरफुल बाइक्स, लंबी दूरी के लिए हैं खास

कीमत


Suzuki Avenis की कीमत 86,500 रुपये(एक्स-शोरूम)है। यह स्कूटर मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे, मैटेलिक लश ग्रीन, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज, ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक मैट ब्लैक, ग्लास स्पार्कल ब्लैक, पर्ल मिराज व्हाइट और मैटेलिक मैट फ़ाइब्राइन ग्रे कलर में मिलेगा। ये सभी कलर्स काफी अच्छे हैं।

TVS NTORQ 125 Race XP से होगा मुकाबला

Suzuki Avenis 125 का असली मुकाबला TVS NTORQ 125 Race XP  स्कूटर से होगा, इस स्कूटर में 125cc का इंजन लगा है जोकि रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) के साथ आता है। यह इंजन 10.2PS की पावर और 10.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात यह है कि अपने सेग्मेंट का यह इकलौता ऐसा स्कूटर है जिसका इंजन सबसे ज्यादा पावर जेनरेट करता है।

राइडर की जरूरत का ध्यान रखते हुए इस स्कूटर में दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें रेस मोड और स्ट्रीट मोड शामिल है। रेस मोड में यह स्कूटर मैक्सिमम 98 kmph की रफ्तार पकड़ सकता है। NTORQ 125 Race XP स्कूटर में स्टील्थ एयरक्राफ्ट के डिजाइन से प्रेरित सिग्नेचर हेडलैंप और LED टेल लैंप दिए गए हैं।

इस स्कूटर को कंपनी ने रेसिंग इंस्पायर कलर थीम और ग्राफिक्स को शामिल किया है। यह स्कूटर स्मार्ट कनेक्ट तकनीक से लैस है, जोकि एक खास ब्लूटूथ-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी है जिसे TVS कनेक्ट मोबाइल ऐप के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉयट और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 83,275 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।