Tata Altroz DCA भारत में हुई लॉन्च, बलेनो से लेकर आई 20 तक को देगी कांटे की टक्कर

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भारत में ALTROZ   को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (DCA) के साथ आज लॉन्च कर दिया है। Altroz DCA में 45 पेटेंट के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होती है।2022 Tata Altroz का सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Toyota Glanza, Hyundai i20, Honda Jazz और Volkswagen Polo कारों से होगा। आइये जानते हैं इसकी प्राइस लिस्ट और अन्य फीचर्स के बारे में।

Tata ने नई ALTROZ DCA को इसके 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन में पेश किया है, यह कार  XM+, XT, XZ, और XZ+ समेत चार वेरिएंट्स में मिलेगी। इतना ही नहीं इस कार में अब  Opera Blue कलर ऑप्शन में मिलेगा जोकि काफी बेहतर नज़र आता है । इसमें डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे, एवेन्यू व्हाइट और हार्बर ब्लू कलर में आने के साथ डार्क रेंज में भी आएगी। ALTROZ अपने सेगमेंट की सबसे सेफ कार है और यही एक बड़ी वजह है कि लोग इसे खरीदना पसंद कर रहे हैं। ALTROZ DCA में 45 पेटेंट के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को यूज़ किया है। यह भी पढ़ें: Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर अब मिलेगा महंगा, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

कीमत और वेरिएंट

Tata Altroz  XM+ DCA: INR 8,09,900

Tata Altroz   XT DCA: INR 8,59,900

Tata Altroz  XT #Dark DCA: INR 9,05,900

Tata Altroz   XZ DCA: INR 9,09,900

Tata Altroz   XZ(O) DCA INR 9,21,900

Tata Altroz   XZ+ DCA: INR 9,59,900

Tata Altroz   XZ+ #Dark DCA: INR  9,89,900

फीचर्स की बात करें तो नई Altroz DCA में प्रीमियम लैदर सीट्स, ऑटो हेडलैंप्स, हरमन द्वारा 7 इंच टचस्क्रीन, 7 इंच  TFT डिजिटल क्लस्टर, रियर एसी वेंट, और iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। अब देखना होगा इस कीमत में ग्राहकों को नई Tata Altroz  DCA कितना पसंद आती है और क्या यह अपने प्रतिद्वंदियों को असली टक्कर दे पाएगी।