Maruti की नई WagonR खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण, आप भी जानिये

WagonR

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार वैगन-आर (WagonR)का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। हांलाकि डिजाइन में बहुत ज्यादा फर्क देखने को नहीं मिलेगा लेकिन इसमें अब फीचर्स आपको ज्यादा मिलेंगे और साथ ही यह ड्यूल टोन कलर में भी उपलब्ध है। WagonR जिस सेगमेंट और कीमत में आती है वहां पर आपको काफी ऑप्शन इस समय देखने को मिल जायेंगे। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं इस कार को खरीदने के 5 बड़े कारण ।

बोल्ड डिजाइन के साथ ड्यूल टोन कलर का ऑप्शन

वैगन-आर (WagonR) अब काफी बोल्ड हो चुकी है और यह काफी मजबूत और भरोसेमंद वाला अहसाह भी कराती है। यह पहली बार है कि जब नई वैगनआर में आपको नए कलर के साथ ड्यूल  2 डुअल टोन कलर में मिलेगी, ताकि कार ज्यादा स्पोर्टी लगे। कार में Gallant Red के साथ Black Roof और Magma Grey के साथ Black Roof कलर ऑप्शन मिलेंगे।

स्पेस की नहीं है कोई कमी

WagonR को इसलिए भी भारतीय ग्राहक पसंद करते हैं क्योंकि इसमें काफी बेहतर स्पेस मिल जाता है, 5 लोग इसमें आसानी से फिट होते हैं। सीटिंग पोजीशन हाई होने की वजह से रोड की विजिबिलिटी बेहतर बनती है। इसके बूट में भी आपको अच्छा स्पेस मिल जाएगा जहां आप अपना सामान रख सकते हैं।

आकर्षक दाम

समय के साथ-साथ वैगन-आर की कीमत में भी इजाफा हुआ है लेकिन इसके बावजूद आपको ज्यादा सेफ्टी, फीचर्स और माइलेज में भी इजाफा मिला है। दिल्ली में नई वैगन-आर की एक्स –शो रूम कीमत 5.39 लाख रुपये से  लेकर 6.98 लाख रुपये से शुरू होती है। ये कीमतें इसके 1.0L और 1.2L पेट्रोल इंजन की हैं।

12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

2022 Maruti WagonR facelift को पहले से ज्यादा सुरक्षित करते हुए अब इसमें पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर दिया है। इस कार में अब डुअल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,EBD, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर,हिल होल्ड असिस्ट, फोर्स लिमिटर, और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक सहित 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होंगे।

34 से ज्यादा की माइलेज

नई WagonR facelift में 1.0-लीटर K10C पेट्रोल और 1.2-लीटर K12N पेट्रोल मिलता है और ये दोनों इंजन परफॉरमेंस के मामले में तो बेहतर हैं ही साथ ही माइलेज के लिहाज से भी बेहतर हैं। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होंगे। 1.0-लीटर K10C पेट्रोल इंजन 25.19 km/l की माइलेज देगा जबकि CNG मोड पर यह कार 34.73 km/kg की माइलेज देगी। यह पहली बार है कि जब नई वैगनआर में आपको नए कलर के साथ ड्यूल  2 डुअल टोन कलर में मिलेगी, ताकि कार ज्यादा स्पोर्टी लगे। कार में Gallant Red के साथ Black Roof और Magma Grey के साथ Black Roof कलर ऑप्शन मिलेंगे।


Web Stories