साल 2022 में लॉन्च होने वाली हैं ये क्रूजर बाइक्स, देखिये पूरी लिस्ट

Yezdi Motorcycle

नया साल (2022) भारतीय ऑटोमोबाइल के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है और क्योंकि नए मॉडल्स लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। अगर बात टू-व्हीलर सेगमेंट की करें तो नए साल में कई अच्छी बाइक्स देखने को मिल सकती हैं।  Yezdi से लेकर Royal Enfield जैसी कंपनियां अपनी-अपनी बाइक्स को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको उन  टॉप क्रूजर बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो साल 2022 में दस्तक देने जा रही है।

Yezdi की होगी वापसी

एक बार फिर से भारत में आइकॉनिक ब्रैंड Yezdi  की भारत में एक बार फिर से वापसी हो रही है। कंपनी भारत में दो नए मॉडल्स- Yezdi Roadking और Adventure  पेश करेगी। और कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इनका एक नया टीजर भी जारी कर दिया है जिसमें लॉन्च की तारीख का भी खुलासा हुआ है। नई रोडकिंग एडवेंचर 13 जनवरी को पेश की जाने वाली है। Yezdi Roadking स्क्रैंबलर और Yezdi Roadking Adventure  बाइक्स में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग मिलगा, इनमे  राउंड हेडलैंप, फोर्क गैटर और टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंजन की बात करें तो Yezdi Roadking स्क्रैंबलर और Yezdi Roadking Adventure बाइक्स में 334cc इंजन मिलेगा जो 30.64 पीएस की पावर और 32.74 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। यह भी पढ़ें: यहां जाने Hyundai Alcazar खरीदने के 5 बड़े कारण

Jawa की नई Cruiser बाइक

अगले साल Jawa अपनी आनेवाली क्रूजर बाइक को लॉन्च करने के लिए तैयार है, आपको बात दें कि इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इस बाइक को साल 2022 की दूसरी छमाही में भारत में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।  यहां हम आपको यह भी बता दें कि यह नया मॉडल Royal Enfield Meteor 350 को चुनौती देगा,  इतना ही नहीं  लॉन्च होने पर इसकी कीमत भी उसी के आसपास रहने की संभावना है। जल्द ही इस बाइक से जुड़ी अन्य जानकारियां भी हम आपको शेयर करेंगे। यह भी पढ़ें: ये हैं साल 2021 की सबसे सुरक्षित कारें जो ग्लोबल क्रैश टेस्ट में हुई पास

Royal Enfield की Hunter 350 होगी लॉन्च

Royal Enfield साल 2022 की शुरुआत में अपनी Hunter 350 बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। Hunter 350 बाइक Meteor 350 मोटरसाइकिल पर आधारित होगी जिसे साल 2020 के आखिर में भारत में लॉन्च किया गया था। इस बाइक में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, यह बाइक उन लोगों को आकर्षित कर सकती है जो लम्बी दूरी तय करते हैं।

Royal Enfield की Shotgun 650 लेगी एंट्री

Royal Enfield अपनी नई बाइक Shotgun 650 को बी ही अगले साल भारत में उतार सकती है, माना जा रहा ही कि इसे  साल 2022 के आखिर में पेश किया जा सकता है। यह रॉयल एनफील्ड के मौजूदा 650 सीसी मॉडल के समान इंजन और प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। लॉन्च होने पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3 लाख रुपये से 4 लाख रुपये के बीच होगी। बाइक के डिजाइन से लेकर इसके  फीचर्स काफी खास हो सकते हैं। यह सिटी से लेकर हाइवे जैसे सड़कों पर बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।