शानदार लग्जरी फीचर्स के साथ Toyota Camry Hybrid भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Toyota ने अपनी नई Camry Hybrid (कैमरी हाइब्रिड)को भारत में पेश किया है। यह एक लग्जरी सेडान है जोकि कई जबरदस्त फीचर्स से लैस है। कंपनी ने इस कार के डिजाइन में जो भी बदलाव किये वो इसे और भी बेहतर बनाते हैं। नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की बुकिंग शुरू हो गई है। इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन वाहन बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही टोयोटा डीलरशिप पर जा कर भी इसकी बुकिंग की जा सकती है।

कीमत

नई Camry Hybrid  की एक्स-शोरूम कीमत पूरे भारत में 41,70,000 रुपये है। कीमत पूरे देश में समान हैं। नई कैमरी की हाइब्रिड बैटरी 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) की वारंटी के साथ आती है। यह भी पढ़ें: जबरदस्त फीचर्स के साथ नई Honda CB300R भारत में हुई लांच, बुकिंग्स शुरू

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो नई Toyota Camry Hybrid कार में एक 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर गैसोलीन हाइब्रिड डायनेमिक फोर्स इंजन लगा है, जो एक पावरफुल मोटर जेनरेटर के साथ मिलकर 218PS का कंबाइन्ड आउटपुट देता है। इसमें स्पोर्ट, इको और नॉर्मल ड्राइव मोड्स मिलते हैं। स्पोर्ट मोड में डायनैमिक फोर्स इंजन नॉन-लीनियर थ्रॉटल कंट्रोल द्वारा एक्सीलरेशन रिस्पॉन्स को बेहतर बनाता है।

फीचर्स

सेफ्टी के लिए नई कैमरी हाइब्रिड में 9 एयरबैग, बैक गाइड मॉनिटर के साथ पार्किंग असिस्ट, क्लीयरेंस और बैक सोनार, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ब्रेक होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं, इसके अलावा इसमें  रीक्लाइनर सीटें, आर्म रेस्ट, कैपेसिटिव टच पैनल पर ऑडियो और एसी कंट्रोल, रिट्रैक्टेबल सनशेड एक टिल्ट और स्लाइड मून रूफ और एक फ्रंट पावर टिल्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें फ्लोटिंग वाला एक बड़ा 9-इंच वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है यह दिखने में भी काफी सुन्दर है जोकि कैबिन को काफी बेहतर लुक देता है।