Toyota ने पेश किया नया Hilux पिकअप ट्रक, Isuzu V-Cross से होगी टक्कर

भारत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज अपना पिकअप ट्रक टोयोटा हिल्क्स (Toyota Hilux 2022) को अनवील कर दिया है। यह एक लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है जोकि काफी ज्यादा स्पेस के साथ आता है साथ ही इसमें  दमदार इंजन भी मिलता है । टोयोटा हिलक्स की बुकिंग अब ऑनलाइन और टोयोटा डीलरशिप पर शुरू हो गई है। वैसे अभी तक कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन  इसकी बिक्री इसी साल मार्च में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दें कि इस नए पिकअप ट्रक का  सीधा मुकाबला इसुजु वी-क्रॉस से होगा। नया हिलक्स आईएमवी -2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड  है और इसी पर  इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को बनाया गया है।

डिजाइन के मामले में यह काफी बड़ा और मस्कुलर अंदाज में है, इसमें बड़ा बंपर, मोटी क्रोम लाइनिंग के साथ हेक्सागोनल-शेप्ड ग्रिल, सिल्वर स्किड प्लेट मिलती है। इसके अलावा इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गये हैं।  इतना ही नहीं इसमें डबल-कैब पिकअप ट्रक में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, वर्टिकली स्टैक्ड टेललाइट्स दी गई हैं। इंजन की बात करें तो  टोयोटा हेलक्स में 2.8-लीटर डीजल इंजन मिलता है जोकि फोर व्हील ड्राइव के साथ आता है। यह इंजन 204hp की पावर और 500Nmकी टॉर्क जेनरेट करता है। यह भी पढ़ें: होंडा की इस बाइक ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक बिक गई एक करोड़

Toyota Hilux की लंबाई 5,325 mm, चौड़ाई 1,855mm और ऊंचाई 1,865 mmहै। इसके फ्रंट में एक बड़ी हेक्सागोनल ग्रिल देखने को मिलती है जोकि इसे बोल्ड लुक देने में मदद करती है। केबिन में डुअल-जोन एसी, लेदर अपहोल्स्ट्री और एक एंड्रॉइड/ऑटो/एप्पल कारप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है इसके अलावा इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिए गये हैं। इसमें स्टाइलिश डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गये हैं। अगर आप टोयोटा हिलक्स को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए आपको एक लाख रुपये की राशि देनी होगी। इसकी डिलीवरी मार्च 2022 से शुरू होने की उम्मीद है। टोयोटा हिल्क्स की संभावित कीमत 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।