नए अंदाज में TVS Apache RTR 200 4V हुई लॉन्च, कीमत 1.33 लाख रुपये

TVS Apache RTR 200 4V

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) ने भारत में अपने पॉपुलर बाइक Apache RTR 200 4V को अपडेट कर दिया है । कंपनी ने इस बाइक दो वेरिएंट में उतारा है जिसमें सिंगल चैनल एबीएस और डुअल चैनल एबीएस शामिल है। लेकिन आपको यहां हम बता दें कि नई टीवीएस अपाचे RTR 200 4V दिखने में काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसी ही है, लेकिन फिर भी इसमें थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिलता है, आइये जानते हैं इस नए मॉडल के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

बात कीमत की करने तो नई Apache RTR 200 4V दो वेरिएंट में है इसके सिंगल चैनल एबीएस की कीमत 1,33,840 रुपये है जबकि इसके डुअल चैनल एबीएस की कीमत  1,38,890 रुपये है। बाइक को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें ग्लॉस ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मैट ब्लू शामिल हैं। बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह भी पढ़ें: आ रही है नई Maruti Alto, डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में होंगे बड़े बदलाव

इंजन और पावर

बात करें तो इंजन की तो नई Apache RTR 200 4V में 197.75cc का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, 4V, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 20.5PS की पावर और 16.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बी बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किये गया है।

नया लुक

इस नए मॉडल में इंटीग्रेटेड DRL (डेटाइम रनिंग लैंप) के साथ नई हेडलाइट को नया डिजाइन दिया गया है जोकि इसके स्टाइल को और भी बेहतर बनाता है। बाकी इस बाइक में कोई और बदलाव नहीं किया गया है।  इसमें ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। हेडलाइट का डिजाइन इसी साल लॉन्च हुई Apache RTR 160 4V की याद दिलाता है। यह भी पढ़ें: Maruti Eeco हो गई अब ज्यादा सुरक्षित, लेकिन हो गई 8000 रुपये महंगी

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए इस बाइक में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है, इसमें सिंगल और ड्यूल-चैनल ABS की सुविधा मिलती है इस बाइक में 3 राइडिंग मोड्स दिए गये हैं जिनमें स्पोर्ट्स, अर्बन और रेन शामिल है। इस बाइक में TVS SmartXonnect ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है।  इस बाइक में एडजस्टेबल सस्पेंशन सेटअप मिलता है जिन्हें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लिवर दिए गए हैं।