महज 49 हजार में मिल रही Maruti Alto, जल्दी करें ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

अगर आपका बजट एक नई कार खरीदने का नहीं है तो आपके लिए सेकंड हैंड कार का ऑप्शन इस समय काफी बेहतर रहेगा । कुल समय पहले तक एक अच्छी पुरानी खरीदना सिर दर्द होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। आजकल मार्केट में कई ऐसे ब्रांड्स आ चुके हैं जो पुरानी कारों में बेहतर डील करते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ पुरानी कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेहतर ऑप्शन बन सकते हैं साथ ही आपको हम यह भी बता रहे हैं कि एक पुरानी कार खरीदते समय किन-किन बातों का भी ध्यान रखना चाहिए।

95,000 में खरीदें Hundai i10

Mahindra first choice जोकि पुरानी कारों में डील करती है, इस समय यहां पर आपको एक पुरानी Hundai i10 मिल जायेगी जिसकी डिमांड 95,000 रुपये रखी गई है। यह रेड कलर में आपको मिलेगी और इस कार से जुड़ी सभी जानकारियां आपको वेबसाइट पर आसानी से मिल जायेंगी। यह मॉडल साल 2008 का है और कुल 1,27,598 किलोमीटर चली है। जो तस्वीरें वेबसाइट पर शो हो रही हैं उनके मुताबिक यह कार काफी साफ़-सुथरी है।

49,000 में खरीदें Martui Alto

अगर आप एक पुरानी Maruti Alto खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Maruti True पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। यह साल 2007 का मॉडल है। कार कुल  90,000 चली है। यह 1st ओनर कार है। यह Bahadurgar शहर की गाड़ी है।  गाड़ी साफ़-सुथरी है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे तो आप वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।    

सेकेंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

जिस कार को आप फाइनल करने जा रहे हैं पहले उसे सभी पेपर्स की जांच करें, जैसे RC, रजिस्ट्रेशन, बीमा पेपर्स।  इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें। इससे आपको गाड़ी के एक्सीडेंट या किसी अन्य वजह से मरम्मत और रखरखाव पर होने वाले खर्च की जानकारी मिलेगी। ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।

जो गाड़ी आपने पसंद की है उसकी टेस्ट ड्राइव जरूर करें, याद रखें टेस्ट ड्राइव थोड़ी लम्बी होगी तो आपको बेहतर आइडिया मिलेगा उसे समझने में। इसके अलावा ड्राइव के दौरान अगर  स्टीयरिंग से किसी भी तरह का वाइब्रेशन या कार के एक तरफ ज्यादा भागने की कमी महूसस हो रही हो और गाड़ी आपके कंट्रोल से बाहर हो तो, ऐसे कार को खरीदने से बचना चाहिए,  याद रहे अक्सर डीलर ऐसी गाड़ियों को सही बताकर आपको चिपकाने की कोशिश में रहते हैं।