सामने आई Vivo के अनोखे X Fold स्मार्टफोन की झलक, सबसे अलग होगा डिजाइन

Vivo-X-Fold
Vivo-X-Fold

Vivo ने जल्द ही अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार Vivo X Fold स्मार्टफोन चीन में 11 अप्रैल पेश होने वाला है। वहीं, लॉन्च से ठीक पहले कंपनी ने घरेलू बाजार में Vivo X Fold को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इस लिस्टिंग में फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में खास जानकारी दी गयी है। इसके अलावा Vivo X Fold फोन की झलक भी सामने आ गयी है। फोन की झलक देख कर साफ होता है कि, यह फोन बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह एक इन-वार्ड फोल्डिंग डिज़ाइन से लैस होगा। साथ ही फोन में सामने की तरफ कर्व्ड एज के साथ पंच-होल डिस्प्ले देखा जा सकता है। फोन के बैक में क्वाड-कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश देखने को मिलता है। फोन के बारे में विस्तार से समझने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े और जानें Vivo X Fold फोन की सभी खूबियां।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 160-220 km की रेंज देती हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर से लेकर कीमत तक

कैसा होगा Vivo X Fold

वीवो ने इस फोन को लेकर अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार फोन AMOLED E5 फोल्डेबल स्क्रीन से लैस होगा, जिसमें 2K + रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। फोन के फोल्ड को खोलने पर इसके पंच-होल डिजाइन के साथ इसका डिस्प्ले देखने को मिलता है। साथ ही यह एयरोस्पेस-ग्रेड फ्लोटिंग विंग हिंज तकनीक से लैस होगा। वहीं, इसके बहार और अंदर दोनों डिस्प्ले में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा दी गयी है। Vivo X Fold फोन में Snapdragon 8 Gen 1 का पावरफुल चिपसेट दिया गया है, जो इसकी परफॉरमेंस को दमदार बनाएगा।

जानकारी के मुताबिक, फोन में सामने की तरफ से 6.53-इंच FHD + OLED डिस्प्ले होगा। जो 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। रिपोर्ट के अनुसार फोन में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, 2x ऑप्टिकल जूम वाला 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा और 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस होगा।

यह भी पढ़ेंः डस्ट को कहें Goodbye, ये हैं बेस्ट एंटी-डस्ट फीचर वाले सीलिंग फैन

Vivo X Fold फोन में 4,600mAh की बैटरी होने की उम्मीद की जा रही है, जो 120W या 80W फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन 12GB रैम, 256 GB स्टोरेज और 12 GB रैम , 512GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आ सकता है। कंपनी इसे चीन में ब्लू, क्रिमसन और ऑरेंज कलर में पेश कर सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।