108MP Camera के साथ खलबली मचाने आ रहा Realme का नया फोन, जानें क्या होगा खास

Reamle 9
Reamle 9

Realme अब तक स्मार्टफोन बाजार में कई दमदार फोन पेश कर चुका है। साथ ही कंपनी ने कुछ दिन पहले इसी महीने मार्च में Realme 9 5G और 9 SE फोन का ऐलान किया था। वहीं, अब टेक वेबसाइट 91mobiles के मुताबिक Realme अप्रैल में Realme 9 सीरीज का एक और नया फोन लॉन्च करने की फिराक में है। रिपोर्ट के अनुसार इस नए फोन में 108MP प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त रफ्तार और शानदार लुक्स के साथ लॉन्च हुई Nahak P-14 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क़ीमत और खूबियां

फोन का नाम अभी तय नहीं

फिलहाल अप्रैल में आने वाले स्मार्टफोन का नाम सामने नहीं आया है। फोन के नाम को लेकर अनुमान है कि इस फोन को Realme 9 SuperZoom नाम के साथ पेश किया जा सकता है। अगर इस नाम की ब्रांडिंग के साथ यह फोन पेश किया जाता है तो इसकी तुलना सुपरज़ूम मॉनीकर से की जा सकती है। बता दें की सुपरज़ूम मॉनीकर ऐसा ब्रांड है जो पहले जूम कैमरा पर बेस्ड फोन बाजार में ला चूका है। इसके अलावा बात अगर Realme 9 SE फोन की है तो यह कंपनी का पहला SE फोन है, इससे पता चलता है की कंपनी पेश किये जा रहे स्मार्टफोन के नामों को लेकर एक्सपेरिमेंट कर रही है। रही बात Realme 9 सीरीज के नए फोन के नाम की तो आने वाले कुछ हफ़्तों में यह साफ हो ही जाएगा।

कैसा हो सकता है नए फोन का कैमरा

Realme 9 5G और 9 SE दोनों ही फोन में  ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।  जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है। वहीं Realme 9 Pro में 64MP का प्राइमरी सेंसर और 9 Pro+ में 50MP का IMX766 प्राइमरी सेंसर दिया जाता है। इन सभी बातों को देखते हुए Realme 9 सीरीज का नया फोन बढ़िया कैमरे से लेस होगा। क्योंकि कंपनी के लिए इस सीरीज में कैमरा बड़ा फीचर रहा है। बताते चले कि, कंपनी का Realme 8 Pro एक मात्र ऐसा फोन है, जिसमें 108MP कैमरा दिया जाता है। फ़िलहाल आप  Realme 9 5G के फीचर्स पर गौर करें।

Realme 9 5G के फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 2400×1080 पिक्सल का है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 180Hz सैंपलिंग रेट और 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। फोन 90.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो देता है। साथ ही सेल्फी कैमरा पंच-होल कटआउट में दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A13 के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

फोन में Mediatek Dimensity 810 चिपसेट है। जो इस फोन को काफी दमदार बनता है। फोन 6GB तक LPDDR4x RAM के साथ 5GB तक वर्चुअल रैम की तकनीक से भरपूर है। साथ ही इसमें 128GB UFS 2.1 इंटरनल स्टोरेज मिलता है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसको 1TB तक बढ़ाने की भी सुविधा है। फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। बैटरी की बात करे तो Realme 9 5G में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाती है। फोन एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ Realme UI 2.0 पर रन करता है।

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48MP का प्राइमरी लेंस और 2MP के दो लेंस मौजूद हैं। कनेक्टिविटी  के लिहाज से इसमें 5G, 4G LTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस मिलता है।

फोन के लिए Meteor Black और Stargaze White कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। अगर इस फोन की कीमत देखें तो यह भारत में 14,999 रुपये में बाजार में उपलब्ध है।


SOURCEwww.91mobiles.com
अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।