Acer Aspire Vero लैपटॉप हुआ लॉन्च, 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स

Acer Aspire Vero Laptop

Acer Aspire Vero (एसर एस्पायर वेरो) लैपटॉप को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। अच्छी बात है कि इसमें कार्बन उत्सर्जन में कटौती के लिए 30 प्रतिशत पोस्ट-कंज्यूमर रिसाइकल (PCR) प्लास्टिक चेसिस है, जिसका उपयोग स्क्रीन के बेजल और कीबोर्ड पर भी किया गया है। लैपटॉप 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर (11th-Gen Intel Core processor) पर चलता है।

लैपटॉप 8GB रैम से लैस है और 512GB SSD स्टोरेज प्रदान करता है। यह 15.6-इंच IPS LCD डिस्प्ले को सपोर्ट करता है और बैकलिट कीबोर्ड और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। कंपनी के मुताबिक, एसर एस्पायर वेरो 10 (Acer Aspire Vero) घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकता है। इसका वजन 1.8 किलोग्राम है और यह विंडोज 11 होम एडिशन (Windows 11 Home edition) पर चलता है। यह भी पढ़ेंः Redmi Note 11 4G जल्द भारत में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Acer Aspire Vero की कीमत

भारत में नए एसर एस्पायर वेरो के सिंगल इंटेल कोर i5 मॉडल की कीमत 79,999 रुपये है। यह 8GB रैम और 512GB SSD स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, लैपटॉप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2021 के साथ भी आता है। एसर एक साल के लिए एक्सीडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन और दो साल की एक्सटेंडेड वारंटी 899 रुपये में दे रही है। कंपनी के मुताबिक, एसर एस्पायर वेरो एसर ऑनलाइन स्टोर, एसर एक्सक्लूसिव स्टोर्स व अन्य अधिकृत रिटेल स्टोर से सिंगल ग्रे कलर ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध है। एसर के अनुसार, ग्राहक विजय सेल्स आउटलेट से भी लैपटॉप ले सकते हैं। यह भी पढ़ेंः MG India लॉन्च करेगी सस्ती Electric Car, टाटा नेक्सन, टिगोर ईवी से होगी टक्कर

Acer Aspire Vero के स्पेसिफिकेशंस

एसर एस्पायर वेरो में 15.6 इंच का FHD (1,920×1,080 पिक्सल) आईपीएस एलईडी-बैकलिट टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है। लैपटॉप 4.50GHz क्वाड-कोर इंटेल कोर i5-1155G7 प्रोसेसर पर चलता है, जिसे 8GB DDR4 रैम और 512GB NVMe SSD के साथ जोड़ा गया है। एसर के मुताबिक, लैपटॉप 12GB तक रैम को सपोर्ट करता है। एसर एस्पायर वेरो में इंटेल आईरिस एक्सई ग्राफिक्स सपोर्ट भी है।

कंपनी के अनुसार, एसर एस्पायर वेरो एक पीसीआर प्लास्टिक चेसिस के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि कार्बन उत्सर्जन में 21 प्रतिशत की कटौती करता है। पीसीआर प्लास्टिक का उपयोग सीन बेजल और 50 प्रतिशत कीकैप पर भी कंपनी के अनुसार किया जाता है। लैपटॉप में एक एचडी (720p) वेब कैमरा है, जो हार्डवेयर-आधारित प्राइवेसी स्विच के साथ काम करता है। एसर एस्पायर वेरो विंडोज हैलो कॉम्पिटेबल फिंगरप्रिंट स्कैनर और बैकलिट कीबोर्ड के साथ भी आता है।

एसर एस्पायर वेरो में 3-सेल 48Whr बैटरी पैक की सुविधा है। कंपनी का दावा है कि लैपटॉप 10 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। लैपटॉप एसी एडॉप्टर के जरिए 65W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। एसर एस्पायर वेरो का डाइमेंशन 179x363x238 mm और वजन 1.8 किलोग्राम है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो एसर एस्पायर वेरो गीगाबिट ईथरनेट सपोर्ट के साथ वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ v5.1 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। लैपटॉप एक एचडीएमआई पोर्ट, एक यूएसबी 3.1 पोर्ट, एक यूएसबी 3.2 पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक यूएसबी 2.0 पोर्ट के साथ आता है।


No posts to display