Acer ने मेक इन इंडिया Aspire 3 सीरिज को पेश किया, जानिये खास बातें

लैपटॉप बनाने वाली प्रमुख कंपनी एसर इंडिया (Acer India) ने मेक इन इंडिया योजना के तहत अपना दूसरा लैपटॉप ‘Aspire 3’ को लॉन्च किया है। इस लैपटॉप का निर्माण नोएडा में अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा में किया जाता है। प्रशंसित TravelMate श्रृंखला लैपटॉप के बाद निर्माण लाइन में आने वाला यह दूसरा लैपटॉप है। नया Aspire 3 लैपटॉप इंटेल  प्रोसेसर से लैस है और इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। यह लैपटॉप  रोजमर्रा के कामों को संभालने के लिए काफी उपयोगी साबित होगा।

एसर कंपनी सरकार की मेक इन इंडिया पहल का प्रबल समर्थक रही है। कंपनी पहले से ही भारत में डेस्कटॉप, ऑल-इन-वन पीसी और टैबलेट का प्रोडक्शन कर रही है। और कंपनी के पास इनकी एक बड़ी रेंज मौजूद है। कीमत की बात करें तो Acer Aspire 3 सीरिज की कीमत 32,999 रुपये से शुरू होती है। घर या ऑफिस के लिए यह सीरिज काफी किफायती मानी जाती है और इसमें फीचर्स भी काफी अच्छे मिल जाते हैं। Acer लैपटॉप की सबसे खास बात यह होती है कि इनमें हार्डवेयर क्वालिटी काफी अच्छी मिलती है, जिसकी वजह से कंपनी के लैपटॉप लम्बे समय तक चलते हैं। यह भी पढ़ें: बेहद किफायती हैं ये keyboard और Mouse कॉम्बो, जानें कीमत और फीचर्स

इस मौके पर एसर इंडिया के प्रोडक्ट मैनेजमेंट, सीनियर डायरेक्टर जीएस सोंधी (GS Sondhi) ने कहा, Acer Aspire 3 सीरिज के तहत पहला लैपटॉप है जोकि लोकली बना है और यह वर्ल्ड क्लास विनिर्माण मानकों के साथ निर्मित होता है। यह लैपटॉप परफॉरमेंस के साथ बेहतर क्वालिटी प्रदान करेगा। पूरी तरह से भारत में बने इस दूसरे लैपटॉप की सफलता के साथ हमारा मानना ​​है कि पीसी निर्माण के लिए प्रोत्साहन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आयात को कम करने में मदद कर सकता है।

कोरोना जैसी महामारी की वजह से वर्क फ्रॉम होम कल्चर बढ़ गया है जिसकी वजह से हर घर में लैपटॉप की मांग बढ़ गई है। भारत सरकार द्वारा लाया गया आईटी हार्डवेयर के लिए पीएलआई एक गेम-चेंजर है जिसका घरेलू मूल्यवर्धन बढ़ाने और भारत को एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र के रूप में महत्वपूर्ण स्थान देने का लाभ होगा।