Acer ने लॉन्च किया शानदार गेमिंग लैपटॉप Predator Helios 500

acer predator helios 500 gaming laptop launched in india

प्रमुख पीसी ब्रांड ACER ने अपने नए गेमिंग लैपटॉप Acer Predator Helios 500 के लांच की घोषणा कर दी है। कंपनी ने इसे गेम प्ले 11th जनरेशन इंटेल कोर i9 प्रोसेसर से लैस किया है जिसकी प्रोसेसिंग स्पीड मल्टीप्ल कोर्स तक 5.01 GHz की है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें NVIDIA GeForce RTX 3080 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। इस बारे में Acer India के चीफ बिज़नस ऑफिसर, सुधीर गोयल ने लांच के समय कहा कि ”गेमर्स को गेम खेलते वक्त साउंड और ग्राफ़िक्स का ऐसा एक्स्पेरियंस चाहिए मानो को लाइव उस गेम को खेल रहे हो, उनकी इसी डिमांड के चलते हम उनके गेमिंग एक्सपीरियंस को और ज्याद एडवांस बनाने लिए निरंतर प्रयासरत है। इस प्रयास के चलते हम नया और पावरफुल प्रोडक्ट Predator Helios 500 लेकर आए हैं जो गेमिंग कम्युनिटी को जबरदस्त और हाई लेवल गेमिंग एक्स्पेरिंस देगा।

Predator Helios 500 में 11th जनरेशन इंटेल कोर i9 प्रोसेसर के साथ NVIDIA GeForce RTX 3080 Laptop GPU से लैस किया गया है। वहीं इसमें 64 GB DDR4 रैम और 3200 MHz मेमोरी है जो गमेर्स को ज्यादा पॉवर देती है ताकि वो गेम के सभी लेवेल्स तक बिना परेशानी पहुंच पाए। इसमें RAID 0 है जिसमे दो PCIe NVMe SSDs और एक SATAHDD भी है जिसका सीधा अर्थ है की गमेर्स को नेक्स्ट जनरेशन के सभी गेम्स खेलने के लिए अपने Pc में बहुत ज्यादा स्पेस मिलेगा, ज्यादा स्पेस यानि ज्यादा गेमिंग एक्सपीरियंस। इसे भी पढ़ें : Samsung Galaxy S21 FE को लेकर सामने आई ये जानकारी, जानें स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत तक सब कुछ

परफेक्ट कूलिंग फीचर

गेम खेलते वक्त जनरेट होने वाली हीट को कम करने के लिए इसमें प्रीमियम कुलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसमें Acer PowerGem भी शामिल है। इसमें Acer’s Vortex Flow technology अपडेटेड है जिसमे दो फैन हैं जिसमें 5th Gen AeroBlade 3D फैन शामिल है जो हैवी गेम खेलने के दौरान जनरेट होने वाली गर्मी यानी हीट से प्रोडक्ट के इम्पोर्टेन्ट और क्रिटिकल कोम्पोंनेंट्स को सुरक्षा प्रदान करता है साथ ही गेम खेलने के दौरान प्लेयर को जबरदस्त स्पीड देता है। इसे भी पढ़ें : 1,000 रुपये से कम में बेहतरीन हैं ये Feature Phones, बैटरी लाइफ भी है दमदार

acer predator helios 500 gaming laptop launched in india

डिस्प्ले

इसके डिस्प्ले का साइज़ है 17.3-inch जिसमें AUO AmLED technology द्वारा संचालित 4K Mini LED 120 Hz इनबिल्ट है जो गेम खेलने के दौरान बेस्ट कलर सेचुरेशन और कंट्रास्ट सेटअप कर देता है। फिल्मे हो या गेम्स जो भी स्क्रीन पर है वो यूजर के एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल तक ले जाता है।
प्रिडेटर सेंस और WASD key के अलावा इसमें प्रिडेटर सेंस है जो बैकलिट कीबोर्ड की एलईडी लाइटों के विभिन्न रंगों को कंट्रोल करता है। इसमें WASD keys को बेहतर बनाने के लिए Acer’s patented MagForce keys हैं जिससे गेमर Key बटन को ज्यादा प्रेस करके अपने करैक्टर या कार की स्पीड को कण्ट्रोल कर सकता है।

पोर्ट्स

गेमर को और कण्ट्रोल देने के लिए इसमें कई पोर्ट्स दिए गए हैं, जैसे एक HDMI 2.1, एक mini-DP1.4, दो USB Type-C Thunderbolt 4, 3 USB 3.2 Gen2 ports, ये सभी ऑफलाइन चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं और इसमें oneRJ45 port भी है। इसमें E3100 Ethernet Controller, Intel Killer Wi-Fi 6 AX1650 और Killer Intelligence Center है जो गेमर को अच्छी कनेक्टिविटी देते है और गेम जल्दी लोड हो जाते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Acer Predator Helios 500 Acer ऑनलाइन स्टोर, Acer एक्सक्लूसिव स्टोर्स, आॅथराइज़ड रिटेल स्टोर् में उपलब्ध है। इसकी कीमत है 3 लाख 79 हजार रुपए।