15 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Acer Swift X Laptop भारत में हुआ लॉन्च

Acer अपने शानदार लैपटॉप के लिए जानी जाती है, और लागातार कंपनी नए-नए इनोवेशन वाले लैपटॉप मार्केट में उतारा रही है। Acer ने अब अपना नया Swift X लैपटॉप भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप का डिजाइन और इसके फीचर्स काफी बेहतर हैं। खास बात यह है कि कंपनी ने इस लैपटॉप को लेटेस्ट AMD Ryzen 5000 सीरीज प्रोसेसर के साथ उतारा गया है और यह मैटल-चेसिस के साथ उतारा गया है। आइए जानते हैं नए Acer Swift X लैपटॉप की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में।

कीमत की बात करें तो Acer Swift X लैपटॉप  शुरुआती कीमत 84,999 रुपये है और यह लैपटॉप आपको Acer के ऑनलाइन स्टोर के अलावा Flipkart, एसर स्टोर्स, विजय सेल्स और ऑथोराइज्ड रिटेल स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए आसानी से मिल जायेगा। अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो नेहरु प्लेस में आपको acer के कई स्टोर्स मिल जायेंगे जहां से आप इस लैपटॉप को खरीद सकते हैं। इस लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.39 किलोग्राम है।

Acer Swift X लैपटॉप में 14 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले (1920×1080 पिक्सल) लगा है, इसकी पीक ब्राइटनेस 300 निट्स और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 85.7 प्रतिशत है। परफॉरमेंस के लिए इसमें AMD Ryzen 5 5600U प्रोसेसर दिया है और साथ में Nvidia GeForce RTX 3050 Ti लैपटॉप GPU मिलता है। इसके अलावा इसमें 4GB GDDR6 VRAM, 16GB  तक रैम और 2 TB तक SSD स्टोरेज है। ये सब फीचर्स इस लैपटॉप को काफी पावरफुल बनाते हैं।

Acer के लैपटॉप बेहतर बैटरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं और इस लैपटॉप में भी कंपनी ने 59Wh बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। बैटरी लाइफ को लेकर दावा है कि यह 15 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। लैपटॉप में लैपटॉप में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एचडीएमआई पोर्ट और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक दिया गया है। एनी फीचर्स की बात करें तो इस लैपटॉप वाई-फाई 6 और सिक्योर साइन-इन के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर, स्मूद वीडियो कॉल्स के लिए एआई एन्हांस्ड नॉइस सपरेशन और लंबे समय तक लैपटॉप पर बैठे रहने पर आंखों के प्रोटेक्शन के लिए एसर ब्लूलाइटशील्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। अगर आप वाकई एक दमदार लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो आप नए Acer Swift X लैपटॉप के बारे में विचार कर सकते हैं।