आज लॉन्च होगी एडवेंचर Benelli TRK 251 बाइक, जानें क्या होगी कीमत

Benelli TRK 251

प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता बेनेली आज यानी 16 दिसंबर को अपनी नई एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल बेनेली टीआरके 251 (Benelli TRK 251) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मोटरसाइकिल निर्माता ने पिछले महीने इस मॉडल के लिए 6,000 रुपये की बुकिंग शुरू कर दी है। लॉन्च होने पर यह एडवेंचर टूरर रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) और केटीएम 250 एडवेंचर (KTM 250 Adventure) जैसी बाइक को चुनौती देगी।

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें, तो बेनेली अभी भी TRK 251 के प्राइस टैग के बारे में चुप्पी साधे हुए है। हालांकि उम्मीद है कि यह प्रतिस्पर्धी रूप से ₹2.2-2.5 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच आएगा।

प्रीमियम बाइक निर्माता ने पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से घोषणा की थी कि आगामी टीआरके 251 एडवेंचर टूरर तीन अलग-अलग रंग विकल्पों – ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी ब्लैक और ग्लॉसी ग्रे में उपलब्ध होगा। यह भी पढ़ेंः 120km की रेंज के साथ EeVe Soul इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें खूबियां

Benelli TRK 251 के स्पेक्स

बेनेली टीआरके 251 (Benelli TRK 251) ब्रांड की बड़ी एडीवी बाइक की तरह ही है। मुख्य डिजाइन तत्व जो ध्यान आकर्षित करते हैं उनमें एक semi-faired design के साथ एक डुअल-पॉड एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लंबा विंडशील्ड और स्टेप-अप राइडर सीट शामिल है।

एडवेंचर टूरर में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक भी मिलता है, जो कठिन सस्पेंशन सेटअप सुनिश्चित करता है। ब्रेकिंग के लिए इसमें दोनों पहियों पर सिंगल, पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसमें ब्लैक अलॉय के पहिये ऑफ-रोडिंग ड्यूटी लेने में सक्षम मांसल रबर से लिपटे हुए हैं।

बेनेली टीआरके 251 में नई पीढ़ी का 249 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जिसे छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन अधिकतम 25.8 bhp की पावर और 21.2 Nm का अधिकतम टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है।

बेनेली टीआरके 251 (Benelli TRK 251) किफायती और हाई परफॉर्मेंस वाले एडवेंचर टूरर्स के एक नए सेगमेंट में कंपनी की रणनीति के एक हिस्से के रूप में आता है। कंपनी की 2022 में भारतीय बाजार में नए उत्पादों की एक सीरीज लॉन्च करने की योजना है।
यह भी पढ़ेंः आसुस ने भारत में लॉन्च किए नए ProArt StudioBook 16 OLED, Vivobook Pro लैपटॉप, कीमत 74,990 रु से शुरू