Airtel भी लाया 3 महीने के डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ नए रिचार्ज प्लान, जानें क्या है खास

26366

भारत की पहली और दूसरी नंबर की निजी टेलीकॉम कंपनियों में प्रतियोगिता का दौर चालू है, जहां बुधवार को रिलायंस Jio ने 3 महीने के डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाले प्लान की पेशकश की थी। वहीं आज Airtel ने भी अपने 3 महीने वाले डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ रिचार्ज प्लान की पेशकश की है। आपको बता दें कि, जियो और एयरटेल के कुछ ऐसा रिचार्ज भी मौजूद हैं, जिसमें 1 साल का डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है, लेकिन फिलहाल 3 महीने के  सब्सक्रिप्शन की पेशकश की जा रही है। एयरटेल ने फिलहाल 399 रुपये और 839 रुपये के प्लान पेश किए हैं। आइये, आपको एयरटेल द्वारा पेश किए गए इन दिनों प्लांस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Jio ने लॉन्च किए 4 नए सस्ते रिचार्ज प्लान, अब पाएं 151 रुपये में Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री

Airtel 399 रिचार्ज प्लान

एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 2.5 जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस प्रतिदिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जा रही है।  इस प्लान के साथ खास 3 महीनों का डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।  प्लान की वैधता 28 दिनों के लिए रखी गई है, इसके अलावा प्लान में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट भी दिए जा रहे हैं, जिसमें 1 महीने का अमेजॉन प्राइम मोबाइल सब्सक्रिप्शन और अपोलो 24 /7 सर्कल जैसी एयरटेल की कुछ खास ऐप्स की सुविधाएं मिलने वाली हैं।

Airtel 839 रिचार्ज प्लान

एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में 84 दिन की वैधता मिलती है। इसमें भी 3 महीने का डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन, 2GB डाटा प्रतिदिन 100 एसएमएस प्रतिदिन साथ ही एयरटेल थैंक्स बेनिफिट के तहत मिलने वाली एप्स का लुफ्त उठाया जा सकता है। इसके अलावा इस प्लान में एयरटेल क्सस्ट्रीम मोबाइल पैक की सुविधा भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Sennheiser SPORT TWS भारत में हुए लॉन्च, मिलेगा बेहतरीन ऑडियो और कई घंटो का बैकअप

आपको बता दें कि, एयरटेल और जियो ने ग्राहकों को नए प्लांस की पेशकश तो की है, लेकिन इसे लेकर जानकारों का मानना है कि, इससे केवल कंपनी के एवरेज रेवेन्यू पर असर पड़ने वाला है।  ग्राहकों को नए प्लान से कोई खास फायदा नहीं होगा। जहां कंपनी 3 महीने का डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को दे रही है, उसका 1 साल का सब्सक्रिप्शन 499 रुपये में मिल जाता है। यानी यह केवल कंपनी के फायदे का सौदा है।
अब देखना यह है कि, जियो और एयरटेल के नए प्लांस को ग्राहकों का कैसा रिस्पांस मिलता है।

Web Stories