Airtel ने पेश किया 155 रुपये में नया प्रीपेड प्लान, इस सस्ते प्लान से भी यूजर्स को लगेगा चूना, जानें कैसे ?

Airtel के इस प्लान की वजह से ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि कंपनी ने अपने 155 रुपये से कम कीमत वाले सभी प्लान को बंद भी कर दिया है।

Airtel
Airtel

भारत की जानी-मानी निजी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया और सस्ता प्रीपेड प्लान पेश किया है। कंपनी है यह नया प्लान 155 रुपये में लेकर आई है। हालांकि आपको बता दें कि इस प्लान की वजह से ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि कंपनी ने अपने 155 रुपये से कम कीमत वाले सभी प्लान को बंद भी कर दिया है। यानी कि अब एयरटेल के पास सबसे कम कीमत का रिचार्ज सिर्फ 155 रुपये का होगा। वहीं, इससे पहले एयरटेल 99 रुपये में एक सस्ता प्रीपेड प्लान ऑफर करता था। जिसमें यूजर्स को अच्छी सुविधाएं मिलती थी।

बता दें कि 155 रुपये वाले एयरटेल प्लान आने के बाद यूजर्स को 99 रुपये की जगह 155 रुपये चुकाने होंगे। जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि नए प्लान में 99 रुपये से मिलते-जुलते ही बेनिफिट्स मिल रहे हैं। आइए, आगे आपको एयरटेल के नए 155 रुपये वाले प्लान के बेनिफिट्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Airtel 155 Prepaid Plan

एयरटेल द्वारा पेश किए गए 155 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जबकि अगर एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान पर नजर डालें तो इस रिचार्ज में ग्राहकों 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, जो पहले से काफी कम है। इसके साथ ही ग्राहकों को नए 155 रुपये वाले प्लान में 1GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। वहीं, प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 300 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा मिलेगी। प्लान के एडिशनल बेनिफिट की बात करें तो एयरटेल के इस प्लान में विंक म्यूजिक और हेलो ट्यूंस का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल के 155 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को जो 1GB डाटा दिया जा रहा है वह पूरे महीने के लिए मिलता है और 300 SMS भी पूरे महीने के लिए दिए जाते हैं।

यह भी पढ़े:Airtel और Vi के ये हैं शानदार OTT बेनिफिट्स वाले प्लान, देखें पूरी लिस्ट  

Airtel
Airtel

एयरटेल ने दिया यूजर्स को झटका

जहां कंपनी 155 रुपये का प्लान लेकर आई है, वहीं, कंपनी ने अपने 99 रुपये वाले प्लान को बंद भी कर दिया है। यानी अब यूजर्स को 99 की जगह 155 का रिचार्ज करना होगा। जिसमें वैलिडिटी भी कम मिलेगी और पैसा ज्यादा देना होगा। हालांकि प्लान में कंपनी ने 1GB डाटा जरूर जोड़ दिया है, लेकिन इसके बावजूद कीमत काफी ज्यादा लग रही है। अब देखना यह है कि इस नए प्लान को यूजर्स कितना पसंद करते हैं या फिर अन्य टेलीकॉम कंपनी जैसे कि VI के 99 रुपये वाले प्लान पर स्विच करते हैं।

बताते चलें कि, Vodafone idea के 99 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, साथ ही 200 एमबी डाटा और 99 रुपये का टॉक टाइम लिमिट मिलता है। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को एसएमएस की सुविधा नहीं दी जाती।

यह भी पढ़े:Jio के इन प्लांस में अब नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन, यूजर्स को अब केवल Airtel या Vi का सहारा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display