Airtel ने यूजर्स को दिया झटका, अधिकतर प्रीपेड प्लान से हटाया Prime Video Mobile Edition का ट्रायल

Airtel also brought new recharge plans with Disney Plus Hotstar for 3 months.
Airtel

अगर आप Airtel के यूजर्स हैं, तो आपको पता ही होगा कि कंपनी ने अपने कई प्रीपेड प्लांस के साथ यूजर्स को प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन ट्रायल (Video Mobile Edition trial) की सुविधा दी थी। लेकिन अब यह खबर पढ़कर शायद आपको थोड़ी मायूसी हो। आपको बता दें कि भारती एयरटेल (Bharti Airtel ) ने अब अपने ज्यादातर प्रीपेड प्लांस के साथ Amazon Prime Video मोबाइल एडिशन ट्रायल के फायदे को हटा दिया है। टेल्को ने 2021 में एयरटेल थैंक्स बैक के तहत इस बेनिफिट को यूजर्स को देना शुरू किया था। आपको बता दें कि यह सिर्फ एक महीने का ट्रायल है, जो यूजर्स को एयरटेल प्रीपेड प्लान (Airtel prepaid plan) के साथ रिचार्ज करने पर मिलता है, लेकिन अब यूजर्स के लिए इस बेनिफिट को हटा दिया गया है।

अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन यूजर्स को अपने स्मार्टफोन पर कंटेंट को स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। देखा जाए, तो यह यूजर्स के लिए एक फायदे का सौदा था। चूंकि यह एक ट्रायल था, इसलिए आप भी इस सुविधा की ज्यादा दिनों तक उम्मीद नहीं कर सकते थे। इस बेनिफिट्स को कई प्रीपेड योजनाओं से हटा लिया गया है, लेकिन सभी योजनाओं से नहीं। आइए उन प्रीपेड योजनाओं (prepaid plans) पर नजर डालें, जो अब भी यह बेनिफिट प्रदान करती है।
यह भी पढ़ेंः पावरफुल इंजन के साथ जल्द लॉन्च होगी Mahindra XUV300 Sportz, जानें इसकी खूबियां

अब सिर्फ दो प्रीपेड प्लान में है यह सुविधा

अब केवल दो एयरटेल प्रीपेड प्लान हैं, जो यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन की सुविधा प्रदान करते हैं। इन प्लांस की कीमत 359 रुपये और 108 रुपये है। 359 रुपये वाला प्लान एक नियमित प्रीपेड प्लान है, जबकि 108 रुपये का वाउचर केवल 4G डेटा वाला प्लान है। हालांकि एयरटेल ने इस संबंध में कुछ भी घोषणा नहीं की है। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

दोनों प्लान एयरटेल थैंक्स के तहत यूजर्स को सीधे अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन ऑफर करते हैं। ध्यान दें कि इस बार कोई ट्रायल नहीं, बल्कि आपको पूर्ण बेनिफिट मिलता है। 359 रुपये के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों के लिए अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन मिलेगा, जबकि 108 रुपये के प्लान में 30 दिनों तक इसका लाभ उठा सकते हैं।

359 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और 2GB डेली डेटा मिलता है। यह प्लान कुल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यूजर्स को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स भी मिलते हैं, जैसे कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, अपोलो 24|7 सर्किल के लिए तीन महीनों का सब्सक्रिप्शन, Wynk Music, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक और मुफ्त हैलोट्यून्स। वहीं 108 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 6GB डेटा मिलता है। चूंकि यह प्लान डेटा बूस्टर के रूप में है, इसलिए यूजर्स को योजना के साथ कोई एसएमएस या वॉयस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। इसकी वैलिडिटी यूजर के बेस प्रीपेड प्लान की तरह ही होगी।
यह भी पढ़ेंः Amazon Monsoon Carnival: खरीदारी का बढ़िया है मौका, स्मार्टफोन, टीवी पर उठाएं 60 प्रतिशत तक छूट का लाभ