AIWA की भारत में हुई फिर वापसी, लॉन्च की 5 नए ऑडियो प्रोडक्ट्स

जापानी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी AIWA ने भारत में फिर से वापसी करते हुए अपने पांच नए ऑडियो प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि AIWA कंपनी अपने डिजाइन और साउंड क्वालिटी के लिए जानी जाती है। कंपनी ने बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक के प्रोडक्ट्स को पेश किया है जिनमें  नेकबैंड और ट्रू वायरलेस ईयरबड्स जैसे डिवाइसेस हैं।    

बात बजट सेगमेंट की करें तो AIWA ने इस सेगमेंट में ‘ESTM-101 ईयरफोन’ को पेश किया है।इसमें 3.5mm का मेटल CNC हाउसिंग और 10mm का नियोडायनियम स्पीकर ड्राइवर है। इसमें हैंड्सफ्री कॉलिंग फीचर मिलता है। इसके वायर की लंबाई 1.2 मीटर है। AIWA ESTM-101 की कीमत 699 रुपये रखी गई है। इसके अलावा AIWA ESBT 401 के अल्ट्रा लाइट नेकबैंड है जिसकी कीमत 1,499 रुपये है। इसे वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IPX5 की रेटिंग मिली है। हाइपर बास ऑडियो का सपोर्ट इसमें दिया गया है। इसमें लगी बैटरी दो घंटे में फुल चार्ज होती है और फुल चार्ज के बाद 8 घंटे का बैकअप मिलता है।

जबकि मिड रेंज सेगमेंट में AIWA ने नया ESBT 460 नेकबैंड को पेश किया है। इसमें 8mm का क्वॉड स्पीकर ड्राइवर है, इसके अलावा इसमें मेमोरी कार्ड लगाने की सुविधा मिलती है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में यह 15 घंटे का बैकअप देगी। उतारा है, इसकी कीमत 2,999 रुपये है।

AIWA AT-X80E ईयरफोन को भी पेश किया गया है। यह एक ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरफोन है जिसमें इनबिल्ट माइक और एलईडी डिस्प्ले की सुविधा मिलती है। इसकी कीमत 1,999 रुपये है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1 दिया गया है। फुल चार्ज में यह 6  घंटे का बैकअप देगा।

इसके अलावा प्रीमियम रेंज में AIWA ने नया AT-80XFANC ट्रू वायरलसे ईयरबड्स को लॉन्च किया है जिसकी कीमत 7,999 रुपये है। इसमें एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन की सुविधा मिलती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। फुल चार्ज में इसकी बैटरी 16 घंटे चलती है।