खुशखबरी: अब अमिताभ बच्चन से बात कर सकेंगे Amazon Alexa यूजर्स

अगर आप Amazon Alexa यूजर हैं तो यह खुशखबरी आपके लिए है। अब आप Alexa के जरिए BIG B यानी महानायक अमिताभ बच्चन से बात कर पाएंगे। कंपनी ने पहली बार भारत में अपने मौजूदा और नए यूजर्स के लिए किसी सिलेब्रिटी की आवाज को पेश किया है। जानकारी के लिए आपको दें कि पिछले साल सितंबर में अमेजन एलेक्सा और अमिताभ बच्चन की पार्टनरशिप हुई थी और अब एक साल बाद अमेजन एलेक्सा को अमिताभ बच्चन की आवाज मिल गई है। अमेजन एलेक्सा अब बिग बी की आवाज में आपके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेजन एलेक्सा (Amazon Alexa) पर अपनी आवाज देने वाले अमिताभ बच्चन देश के पहले सेलिब्रिटी बन गए हैं, क्योंकि इससे पहले एलेक्सा (Alexa) में 2019 में अमेरिका में पहली बार किसी सेलिब्रिटी की आवाज मिली थी जिनका नाम सैमुअल एल. जैक्सन था और ये सेलिब्रिटी अमेरिकी एक्टर और प्रोड्यूसर थे।

Alexa पर ऐसे करें अमिताभ बच्चन की आवाज की सेटिंग

लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनने के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे। लॉन्चिंग ऑफर का वार्षिक सब्सक्रिप्शन का शुल्क 149 रुपये है, जबकि वास्तविक शुल्क 299 रुपये है। Setting करने के लिए आपको एलेक्सा से “Alexa, introduce me to Amitabh Bachchan” कहना होगा। उसके बाद आपको पेमेंट कपना होगा और फिर एलेक्सा स्पीकर अमिताभ बच्चन की आवाज में बोलने लगेगा।

एक बार सेटिंग्स हो जाने के बाद आप एलेक्सा से अमित जी कहकर भी बात कर सकते हैं। अमेजन के मुताबिक आप अमिताभ बच्चन से एलेक्सा के जरिए हंसी-मजाक भी कर सकेंगे और कविताएं-शायरी भी सुन सकेंगे। यह फीचर वाकई लोगों को पसंद आएगा, क्योंकि महानायक की आवाज़ का अपना ही एक अलग जादू है। यानी अब जब भी आपका मन करेगा आप अमिताभ बच्चन से बात कर सकेंगे।