दिवाली से पहले लॉन्च होगी Bajaj Pulsar 250, दमदार इंजन के साथ डिजाइन जीतेगा दिल

बजाज अपनी नई Pulsar 250 को इस साल इस साल नवंबर में लॉन्च कर सकती है। हांलाकि कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं आया है कि किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक नई पीढ़ी की पल्सर 28 अक्तूबर 2021 को लॉन्च की जाएगी। लेकिन सोर्स के मुताबिक यह बाइक लगातार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि भारत में बजाज की पल्सर सीरिज काफी लोकप्रिय है।

यह कंपनी के उत्पाद लाइनअप में नया प्रमुख मॉडल होने की संभावना है। इससे पहले, राजीव बजाज ने पुष्टि की थी कि कंपनी अपने अब तक के सबसे बड़े पल्सर के साथ नए प्लेटफॉर्म का खुलासा करेगी। हालांकि उन्होंने उत्पाद के नाम और विवरण का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह व्यापक डिजाइन और फीचर अपग्रेड के साथ नया 2021 बजाज पल्सर 250 होने की सूचना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Pulsar 250 का डिजाइन ज्यादा स्पोर्टी होगा, इसके डिजाइन को ज्यादा मार्डन फील देने के लिए चारों तरफ LED लाइटिंग दी जाएंगी। यह फ्रंट हेडलैंप पर एक सिंगल LED  प्रोजेक्टर को स्पोर्ट करेगा जो शार्प दिखने वाले LED DRL के साथ होगा। इसके अलावा बाइक के विंड प्रोटेक्शन के लिए बड़ी विंडस्क्रीन और पूरी तरह से  नए रियर व्यू मिरर शामिल होंगे, जिसकी वजह से सिटी और हाइवे पर राइड करते समय आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।

इंजन की बात करें तो नई Pulsar 250 में नया 250cc का इंजन मिलेगा। हांलाकि इस इंजन में बारे में अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इस बाइक वही इंजन मिल सकता है जोकि डोमिनर को पावर देता है। लेकिन नई पल्सर के लिए इस इंजन में कुछ बदलाव भी किये जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नई Pulsar 250 कंपनी की ही डोमिनर 250 से इंस्पायर्ड हो सकती है। नई Pulsar 250F का सीधा मुकाबला सुजुकी गिक्सर 250 और यामाहा FZ25 से होगा। वैसे इस समय डिजाइन और पावर के मामले में ये दोनों ही बाइक काफी पॉपुलर और पसंद की जाती हैं।