14 दिन के बैकअप के साथ Amazfit Bip 3 स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Amazfit Bip 3 स्मार्टवॉच में 1.69 इंच का बड़ा डिस्प्ले और दो हफ्ते चलने वाला लंबा बैकअप मिल जाता है।

Amazfit Bip 3
Amazfit Bip 3

स्मार्टवॉच निर्माता Amazfit ने एक नई वॉच लॉन्च की है। जिसे Amazfit Bip 3 नाम से भारतीय बाजार में उतारा गया है। बता दें कि इस स्मार्टवॉच सीरीज को ग्लोबल तौर पर पहले ही एंट्री मिल चुकी है। इस खास स्मार्टवॉच में 1.69 इंच का बड़ा डिस्प्ले और दो हफ्ते चलने वाला लंबा बैकअप मिल जाता है। इसके साथ ही स्मार्टवॉच में कॉल नोटिफिकेशन, हेल्थ और फिटनेस डेटा, मैसेज और सोशल मीडिया सहित कई नोटिफिकेशन मिल जाते हैं। इस स्मार्टवॉच को लेकर दावा है कि इसमें ऑक्सीजन लेवल बड़ी आसानी से केवल 25 में सेकंड में बढ़िया एक्यूरेसी के साथ देखा जा सकता है। वहीं इस नई Amazfit Bip 3 वॉच को Bip U मॉडल के अपग्रेड के रूप में लाया गया है।

Amazfit Bip 3 वॉच के खास फीचर्स में हार्ट रेट सेंसर, स्ट्रेस लेवल, स्लीप क्वालिटी और फीमेल मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैकर भी दिया गया है। इसमें इन-बिल्ट पीएआई-हेल्थ असेसमेंट सिस्टम का उपयोग भी हुआ है। जिससे हेल्थ और फिटनेस डेटा को स्मार्ट एल्गोरिदम पर जांचा जाता है। आइये, इस पोस्ट में आपको वॉच के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं…

Amazfit Bip 3 का प्राइस

Amazfit Bip 3 स्मार्टवॉच की कीमत भारत में 3,499 रुपये रखी गई है, जिसे ब्लैक,  पिंक और ब्लू कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। यूजर्स इस वॉच को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon और Amazfit वेबसाइट से खरीद सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने Amazfit Bip 3 Pro स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया है, लेकिन इसकी कीमत और सेल के बारे जानकारी साफ नहीं हुई है। बताया गया है कि इसे जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जल्द भारत में एंट्री लेगा धांसू iQOO 9T स्मार्टफोन, खास फीचर्स का भी हुआ खुलासा

Amazfit Bip 3 के फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में 1.69-इंच TFT कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो 240×280 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 2.5D ग्लास + AF कोटिंग के साथ आता है। खास बात यह है कि इसमें 60 स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिल जाता है। जिसमें चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, योग और अन्य कई मोड शामिल हैं। इसके साथ ही बायोट्रैकर 2 पीपीजी बायोमेट्रिक सेंसर, 24 घंटे हार्ट रेट और स्ट्रेस ट्रैकिंग और ऑक्सीजन लेवल चेक करने की भी सुविधा मिलती है।

यह स्मार्टवॉच स्लीप स्टेज (आरईएम), डे टाइम नैप, स्लीप ब्रीदिंग क्वालिटी और स्लीप स्कोर के साथ स्लीप क्वालिटी को भी ट्रैक करती है। इसमें मौजूद इन-बिल्ट पीएआई हेल्थ असेसमेंट सिस्टम हेल्थ और फिटनेस डेटा, जैसे हार्ट रेट, स्टेप काउंट और रोजमर्रा की गतिविधियों को अच्छी तरह चेक करने में सक्षम है। यह वॉच ब्लूटूथ 5.0 के जरिए एंड्रॉयड 7.0 और आईओएस 12 OS के ऊपर के सभी डिवाइस को सपोर्ट करती है। वहीं यह वॉच 50 मीटर तक पानी में जाने पर खराब नहीं होती है। बैटरी की बात करें, तो इसमें 280mAh की बैटरी दी गई है, जिसके चलते इसमें 14 दिनों तक पावर देने की क्षमता है। अगर इस स्मार्टवॉच की थिकनेस और वजन की बात करें तो यह 44.12×36.49×9.65 mm और 33 ग्राम की है। 

यह भी पढ़ें: ASUS ROG Phone 6 की तस्वीरें हो रही वायरल, खूबियां जानकर आप भी हो जाएंगे इसके फैन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।