Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच 16 जुलाई को होगी लॉन्च, रखेगी सेहत पर नजर

Amazfit GTS 4 Mini वॉच में 1.65-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। कंपनी ने Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच में 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड सहित कई हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर भी दिए हैं।

Amazfit GTS 4 Mini
Amazfit GTS 4 Mini

Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच को भारत में 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे पेश किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इस खास वॉच को ग्लोबल तौर पर पेश कर दिया है। Amazfit GTS 4 Mini में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले तकनीक का उपयोग किया गया है। इसमें 1.65-इंच का AMOLED डिस्प्ले है। कंपनी ने Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच में 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड सहित हेल्थ और फिटनेस  ट्रैकिंग फीचर भी दिए हैं। खास बात यह भी है कि यह वॉच एक बार चार्ज करने पर 15 दिनों का बैकअप देने में सक्षम है। आइये, आपको इस पोस्ट में वॉच के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Amazfit GTS 4 Mini की कीमत

Amazfit की नई Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च के दौरान 6,999 रुपये में सेल किया जाएगा। वहीं इसकी कीमत लॉन्च के बाद 7,999 रुपये हो सकती है। वॉच की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और Amazfit India की वेबसाइट पर शुरू होगी। Amazfit GTS 4 Mini वॉच के लिए ग्राहकों को मिडनाइट ब्लैक, मिंट ब्लू, मूनलाइट व्हाइट और फ्लेमिंगो पिंक कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। बता दें कि फिलहाल Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच को अमेरिका में $199.99 यानी करीब 15,900 रुपये में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Moto G71 5G पर है 4,000 रुपये का डिस्काउंट, इतने सस्ते में फिर नहीं मिलेगा 5G डिवाइस

Amazfit GTS 4 Mini के फीचर्स

Amazfit GTS 4 Mini स्मार्टवॉच में 1.65-इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 336×384 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है। खास बात यह है कि इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले तकनीक दी गई है। बनावट की बात करें तो वॉच को एल्यूमीनियम मेटल फ्रेम से बनाया गया है। कनेक्टिविटी के लिए Amazfit GTS 4 Mini में ब्लूटूथ v5.2 सपोर्ट मिलता है। साथ ही, स्मार्टवॉच 5ATM रेटिंग के साथ आती है, जिसकी मदद से इसे 50m तक पानी में उपयोग करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। वॉच में बिल्ट-इन Amazon Alexa वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है यानी यूजर्स वॉच के माइक पर बोलकर ऑपरेट कर सकते हैं।

Amazfit GTS 4 Mini वॉच में 24 घंटे हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ बायोट्रैकर और SpO2 मॉनिटरिंग करने की क्षमता है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच में स्लीप ट्रैकिंग, एक्टिविटी ट्रैकिंग और 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मिल जाते हैं। जिसमें वॉक करना, रनिंग, साइकिलिंग, योग जैसे कई मोड शामिल हैं। स्मार्ट वॉच में पांच सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम, ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल ट्रैकर, स्ट्रेस लेवल ट्रैकर, वेदर अपडेट, स्मार्ट नोटिफिकेशन, स्टॉपवॉच, अलार्म क्लॉक और सेडेंटरी रिमाइंडर जैसी सुविधाएं भी मिलती है। इस खास वॉच की बैटरी की बात करें तो इसमें 270mAh बैटरी दी गई है। जिसकी मदद से फुल चार्ज पर 15 दिनों का बैकअप मिलने की बात कही गई है। 

यह भी पढ़ेंः 3 दिन के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च हुआ Nokia C21 Plus, जानें फीचर्स और कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।