24 दिन के बैकअप के साथ लॉन्च होगी Amazfit T-Rex 2 स्मार्टवॉच, मिलिट्री ग्रेड फीचर से लैस

Amazfit T-Rex 2 वॉच को 15 मिलिट्री-ग्रेड स्टैंडर्ड पास करने के बाद लाया जा रहा है। जिसकी मदद से यह वॉच ज्यादा तापमान या फिर किसी भी एनवायरनमेंट में खराब नहीं होती।

Amazfit T-Rex 2
Amazfit T-Rex 2

Amazfit भारत में 2 जुलाई को मिलिट्री रग्ड आउटडोर स्मार्टवॉच Amazfit T-Rex 2 लॉन्च करेगी। यह स्मार्टवॉच किसी भी माहौल में दमदार अनुभव देने के लिए बनाई गई है। खास तौर पर इसे दमदार डिजाइन और तगड़े परफॉर्मेंस के लिए बनाया है। यह उन लोगों के लिए खास होने वाली है, जो ट्रैवेलिंग और ट्रैकिंग के बड़े शौकीन हैं। इसके साथ ही स्पोर्ट्स लवर्स के लिए भी यह नई वॉच काफी तगड़ी है। Amazfit T-Rex 2 की कीमत की बात करें, तो इसे 15,999 रुपये की कीमत में पेश किया जाएगा। 2 जुलाई के लॉन्च के बाद वॉच की सेल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon और Amazfit की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी। आइये, आपको वॉच के खास फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Amazfit T-Rex 2 स्मार्टवॉच

Amazfit T-Rex 2 स्मार्टवॉच को सबसे किफायती मिलिट्री सर्टिफाइड रग्ड आउटडोर स्मार्टवॉच के रूप में देखा जा रहा है। इस वॉच को 15 मिलिट्री-ग्रेड स्टैंडर्ड (MIL-STD-810G) पास करने के बाद लाया जा रहा है। इसकी मदद से यह वॉच ज्यादा तापमान या फिर किसी भी एनवायर्नमेंट में खराब नहीं होती। बताया गया है कि यह वॉच 70C गर्मी से -40 डिग्री ठंड, 240 घंटे नमी के माहौल से लेकर 96 घंटे के साल्ट स्प्रे तक में सही अनुभव दे सकती है।

इस स्मार्टवॉच में 150 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड मौजूद हैं, जिसमें टफनेस टेस्टिंग ट्रायथलॉन मोड, प्रोफेशनल लैप डेटा रिकॉर्डिंग और गोल्फ स्विंग मोड शामिल हैं। स्मार्टवॉच में फुल टाइम ऑन-डिस्प्ले के साथ आएगी। इसमें 1.39-इंच का 454×454 रिजॉल्यूशन वाला AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके साथ ही बॉयोमीट्रिक सेंसर Spo2, हार्ट रेट, स्ट्रेस, स्लीप क्वालिटी के साथ-साथ 24/7 सभी मैट्रिक्स को ट्रैक करने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, टी-रेक्स 2 में लगे सेंसर किसी भी परिस्थिति में ऑक्सीजन लेवल चेक करने की जरूरत है।

वॉच की डुअल-बैंड पोजिशनिंग और पांच सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम सपोर्ट के लिए Zepp ऐप से रूट फाइल्स इंपोर्ट की जा सकती है। यहां तक कि आपके यूनिक मूवमेंट और रास्तों को ये वॉच आसानी से डिस्प्ले पर शो कर सकती है। खास बात यह भी है कि यूजर्स बारिश का सामना कर रहे हों या फिर पूल में खेल रहे हों या फिर समुद्र में छलांग ही क्यों न लगा रहे हों, ये वॉच खराब नहीं होती। वॉच को खास 10 एटीएम वाटर रेसिस्टेंट ग्रेड मिलता हुआ है यानी यह वॉच 100 मीटर पानी में भी बढ़िया तरीके से चलती है। चार्जिंग की बात करें, तो एक बार चार्ज करने पर 24 दिनों तक की बैटरी लाइफ ऑफर की गई है।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले iQOO 10 के रेंडर्स और iQOO 10 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, 200W चार्जिंग होगी खासियत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।