ASUS ROG Phone 6 की तस्वीरें हो रही वायरल, खूबियां जानकर आप भी हो जाएंगे इसके फैन

लॉन्च से पहले ही इन खास डिवाइस की जानकारियां ऑनलाइन लीक हो गई हैं। जिसमें वैनिला ROG Phone 6 स्मार्टफोन के डिजाइन रेंडरर्स और खास फीचर्स का खुलासा हुआ है।

Asus Rog Phone 6
Asus Rog Phone 6

ASUS ROG Phone 6 सीरीज के स्मार्टफोन 5 जुलाई को ग्लोबल तौर पर एंट्री करने वाले हैं। कंपनी अपनी इस फ्लैगशिप सीरीज के तहत दो तगड़े स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। बताया गया है कि इस सीरीज में ASUS ROG Phone 6 और ASUS ROG Phone 6 Ultimate स्मार्टफोन पेश होंगे। लॉन्च से पहले ही इन खास डिवाइस की जानकारियां ऑनलाइन लीक हो गई हैं। जिसमें वैनिला ROG Phone 6 स्मार्टफोन के डिजाइन रेंडरर्स और खास फीचर्स का खुलासा हुआ है। बता दें कि यह खास लीक टिप्सटर EvLeaks और 91मोबाइल्स के माध्यम से सामने आया है। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के रेंडर्स और फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

ASUS ROG Phone 6 का डिजाइन

ASUS ROG Phone 6 एक प्रीमियम गेमिंग स्मार्टफोन है। फोन को 5 जुलाई को ग्लोबल एंट्री मिलेगी। ग्लोबल लॉन्च के बाद फोन को भारत में भी इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। फोन के वैनिला वैरियंट की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस तगड़े डिवाइस में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा।

यह भी पढ़ें: POCO F4 5G पर 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट, पहली सेल पर कंपनी का बड़ा ऐलान


कैमरा मॉड्यूल पर जो टेक्स्ट देखा गया है उससे साफ होता है कि फोन में 8K वीडियो रिकॉर्ड की सुविधा होगी। फोन में 1/1.56 इंच का मेन कैमरा सेंसर होगा। एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी कैमरा मॉड्यूल के अंदर देखा गया है। लीक के मुताबिक, ROG Phone 6 में 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही फोन में टेलीफोटो कैमरा लेंस भी होगा, जिसकी मदद से 5x ऑप्टिकल जूम फोटो और वीडियो रिकॉर्ड संभव होगी।

यह भी देखा गया है कि रियर पैनल पर एक छोटा ROG विजन डिस्प्ले भी होगा।पहली से इसकी जगह बदल दी गई है, अब इसे रियर पैनल के दाईं ओर देखा गया है।

अगर फोन के फ्रंट की बात करें, तो इसमें 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 165Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो डिवाइस में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC चिपसेट उपयोग होगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 18GB तक LPDDR5 रैम और 1TB तक इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। बैटरी को लेकर सामने आया है कि ASUS के इस डिवाइस में 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5850 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। इसके साथ ही कंपनी फोन को गिरने से बचाने के लिए ज्यादा सुरक्षा और बेहतर ग्रिप के लिए डेविल केस गार्जियन लाइट प्लस सपोर्ट भी देगी। इसके अलावा, ASUS ROG Phone 6 में हीटिंग की समस्या से बचने के लिए नई  AeroActive Cooler 6 तकनीक का उपयोग होगा।

यह भी पढ़ें: OLED डिस्प्ले और Snapdragon 680 प्रोसेसर के साथ Moto G42 की होगी लॉन्चिंग, जुलाई में करेगा एंट्री


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।