एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ Amazon Echo Buds 2nd Gen लॉन्च, एलेक्सा से है लैस

Echo Buds 2nd Gen

Amazon ने Echo Buds 2nd Generation को बाजार में लॉन्च कर दिया है। इको बड्स सेकंड जेनरेशन एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग क्षमता और एलेक्सा के लिए हैंड्स-फ्री एक्सेस जैसे फीचर्स से लैस है। Echo Buds 2nd Gen Android और iOS दोनों फोन को सपोर्ट करता है। इसमें कस्टमाइजेबल टैप कंट्रोल की सुविधा है, जिसके माध्यम से Google Assistant और Siri को एक्सेस कर सकते हैं।

अमेजन डिवाइसेज इंडिया के कंट्री मैनेजर पराग गुप्ता ने कहा कि हम इको रेंज में एक ऑन-द-गो डिवाइस को जोड़कर खुश हैं और अपने ग्राहकों के अनुभव से सीखने के लिए उत्सुक हैं। इको बड्स के साथ ग्राहक पूरे दिन एलेक्सा का उपयोग कर सकते हैं, चाहे वह घर पर हो, आस-पड़ोस में घूम रहा हो या काम पर हो। ग्राहक एलेक्सा को केवल म्यूजिक बजाने, ऑडियोबुक सुनने, प्रियजनों को कॉल करने के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः 9,000 रु की डाउन पेमेंट व 2,815 रु की EMI पर घर लाएं Suzuki Access 125 स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

Amazon Echo Buds 2nd Gen की कीमत
Amazon Echo Buds 2nd Generation को भारत में 11,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। अमेजन 1000 रुपये की सीमित अवधि की छूट मिल रही है यानी आप इस दौरान 10,999 रुपये में इसे खरीद सकते हैं। दूसरी पीढ़ी के सभी नए इको बड्स को अमेजन इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

Amazon Echo Buds 2nd Gen के स्पेसिफिकेशंस
Amazon Echo Buds 2nd Gen में आपको एडवांस चिपसेट मिलता है। इसमें प्रत्येक बड एक्सटेंडेड डायनैमिक रेंज से लैस है। ईयरबड्स भी एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ आते हैं। एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन को चालू करने के लिए ईयरबड को दबाकर रखें या बस कहें, एलेक्सा, नॉइज कैंसिलेशन चालू करें। इसमें एक पास-थ्रू मोड भी है, जो आपको अपने आस-पास के शोर को सुनने देगा। पास-थ्रू मोड को इनेबल करने के लिए ईयरबड को दबाकर रखें या एलेक्सा, पासथ्रू चालू करें कहकर भी एक्टिव कर सकते हैं।

जहां तक ​​बैटरी का सवाल है, इको बड्स एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और एलेक्सा वेक वर्ड ऑन के साथ एक बार चार्ज करने पर पांच घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक की सुविधा देता है। केस के साथ कुल 15 घंटे तक के म्यूजिक प्लेबैक की सुविधा मिलती है। आप केवल कहें एलेक्सा, मेरी बैटरी की स्थिति क्या है?,इको बड्स पहनते समय अपनी बैटरी की स्थिति की जांच कर सकते हैं। ऐप पर बैटरी स्टेटस भी चेक किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः Airtel, Jio से किफायती है BSNL का मासिक FTTH Plans, डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा