मात्र 1 रु में बुकिंग शुरू, जानें इस सेल में कौन से प्रोडक्ट हैं लिस्ट में शामिल

इस सेल में Amazon, 22 सितंबर से Amazon प्राइम सब्सक्राइबर्स को पहले से एंट्री देगी।

Amazon Great Indian Festival sale pre book deals
Amazon Great Indian Festival sale

आने वाले कुछ एक-दो दिनों में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर डील्स और डिस्काउंट की भरमार मिलने वाली है। Amazon प्लेटफार्म पर Amazon Great Indian Festival sale की शुरुआत 23 सितंबर से हो रही है। बता दें कि इस सेल में कंपनी 22 सितंबर से Amazon प्राइम सब्सक्राइबर्स को पहले से एंट्री देगी। वहीं एक खास बात यह भी है कि कंपनी ने सेल से पहले एक प्री बुकिंग फैसिलिटी भी शुरू कर दी है। जिसके तहत यूजर्स एक रुपये में कुछ पसंदीदा प्रोडक्ट बुक कर सकते हैं। आइये, आपको बताते हैं कि केवल 1 रुपये में प्रोडक्ट कैसे बुक होंगे और प्रोडक्ट लिस्ट में क्या कुछ शामिल है।

अमेज़न प्लेटफार्म ने यूजर्स को बेहतरीन डील देने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है। जहां एसबीआई बैंक कार्ड होल्डर्स को सेल के दौरान 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल जाएगा। इसके अलावा अमेज़न प्लेटफार्म पर पहेली परचेस कर रहे यूजर को भी 10 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा। यानी 23 सितंबर से शुरू होने वाली अमेज़न सेल में ग्राहकों को काफी फायदा मिलने वाला है।

यह भी पढ़ेंः 6,000 के डिस्काउंट के साथ मिल रहा OnePlus 10R 5G, 50MP ट्रिपल कैमरा, 80W चार्जिंग से है लैस

Amazon पर कैसे करें प्रोडक्ट की प्री बुकिंग

  • कंपनी ने 21 सितंबर से प्रोडक्ट की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। यूजर्स एक या एक से ज्यादा प्रोडक्ट को केवल एक रुपये में प्री बुक कर सकते हैं।
  • एक बार प्रोडक्ट बुक हो जाने के बाद इसे कैश ऑन डिलीवरी और प्रीपेड पेमेंट के जरिए खरीदा जा सकता है।
  • प्रोडक्ट खरीदने के बाद आपके द्वारा बुक किए गए अमाउंट को रिफंड कर दिया जाएगा। यह रिफंड अमाउंट आपके अमेज़न पे बैलेंस में क्रेडिट होगा।
  • इसके साथ ही आप प्री बुकिंग कैंसिल भी कर सकते हैं, इसके लिए आपको प्रोडक्ट डिटेल पेज पर जाना होगा। जहां मैनेज बुकिंग लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको कैंसिल का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद आप को वेरीफाई कर Yes पर क्लिक करना होगा। इस प्रोसेस को फॉलो करने के बाद आपकी प्री बुकिंग कैंसिल हो जाएगी।

यहां देखें Products for Rs 1 pre-booking on Amazon

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान 8,295 रुपये की कीमत वाली Casio G-Shock GA-400-1BDR (G566) घड़ी को 23 सितंबर रात 12AM से 24 सितंबर 12AM के बीच 1 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है।

अमेज़न सेल के दौरान 999 रुपये की कीमत वाले Blaupunkt BTW15 TWS ईयरबड्स को 23 सितंबर से 24 सितंबर दोपहर 12 बजे के बीच 1 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है।

AGARO Atom Electric Handheld Full Body Massager, जिसकी कीमत 872 रुपये है, इसे भी 23 सितंबर से 24 सितंबर के बीच मिडनाइट में 1 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है।

सेल में Xiaomi Mi Grooming Kit को भी 23 सितंबर से 24 सितंबर की मिडनाइट में केवल 1 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है।

इसी तरह Noise Plus 2 Max वॉच, Portronics Sound Slick IV 120W soundbar, Usha EI 1602 1000-Watt iron जैसे कुछ प्रोडक्ट्स को प्री बुक किया जा सकता है। वहीं स्मार्टफोन, लैपटॉप और एक्सेसरीज सहित अन्य प्रोडक्ट्स को अलग-अलग प्राइस में प्री-बुक किया जा सकता है। उदाहरण के रूप में समझा जाए तो अगर आप OnePlus 10R Prime Blue Edition खरीदने चाहते हैं तो इस फोन के लिए 999 रुपये में प्री-बुकिंग की जा सकती है। 

यह भी पढ़ेंःLava Blaze Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 10,499 रु में 6X जूम कैमरा तकनीक से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।