Amazon Prime Plan: जानें 599 और 459 रुपये के प्लान में कौन-सा है बेस्ट

Amazon Prime ने एक नया 599 रुपये वाला सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है। वहीं, कंपनी इससे पहले से एक 459 रुपये वाला प्लान भी देती आ रही है। जिसमें यूजर्स को अलग-अलग फीचर मिलते हैं।

Amazon Prime plan

Amazon Prime Plan: ऑनलाइन वीडियो स्विमिंग प्लेटफॉर्म Amazon Prime भारत में बेहद लोकप्रिय हो चुका है। जहां भारत में कई OTT ऐप्स और प्लेटफार्म मौजूद हैं, Amazon Prime Video ने एक अलग पहचान बना रखी है। Amazon प्लेटफार्म पर आपको कई तरह के सब्सक्रिप्शन प्लांस मिल जाते हैं, जिसमें यूजर्स को एक्स्ट्रा बेनिफिट्स मिलते हैं। जैसे कि फ्री और फास्ट डिलीवरी, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई तरह का कंटेंट, फ्री म्यूजिक, इन गेम कंटेंट सहित ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन पर डील्स और डिस्काउंट की पेशकश भी की जाती है। इसके साथ ही Amazon Prime subscription की मदद से यूजर्स प्राइम वीडियो भी देख सकते है।

आपको बता दें कि अमेजन प्राइम ने एक नया 599 रुपये वाला सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है। वहीं, कंपनी इससे पहले से एक 459 रुपये वाला प्लान भी देती आ रही है। जिसमें यूजर्स को अलग-अलग फीचर मिलते हैं। तो आइए, आगे आपको इन दोनों प्लान के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से आप अपने लिए सही प्लान चुन पाएंगे।

Amazon Prime Membership

जानकारी के लिए बता दें कि Amazon Prime Membership की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। जिसमें फिलहाल कंपनी के चार अलग-अलग प्लान चल रहें है। इसमें 179 रुपये का महीने भर वाला प्लान, 459 रुपये वाला 3 महीने वाला प्लान और एक 1499 वाला साल भर का प्लान देती थी। वहीं, कंपनी ने एक नया प्लान 599 रुपये में शुरू किया है। इन सभी प्लान में से यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक एक प्लान को चुन सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:मात्र 9,999 में आया Lava का 5G फोन, मिलेगा शानदार डिजाइन और पावर पैक फीचर्स

Amazon Prime 459 plan

अमेजन के 459 रुपये वाले प्लान की बात करें, तो यह 3 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। यह उन यूजर्स के लिए बनाया गया है, जो साल भर की वैलिडिटी नहीं चाहते। अमेजन के इस प्लान में यूजर्स को हाई डेफिनेशन कंटेंट देखने का मौका मिलता है। इसमें प्राइम म्यूजिक, प्राइम डील्स, स्पेशल डिस्काउंट जैसे फीचर्स की पेशकश की जाती है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को फास्ट और फ्री डिलीवरी, चुनिंदा बैंक पर 5 प्रतिशत के रिवार्ड्स भी दिए जाते हैं।

Amazon Prime 599 plan

अगर अमेजन प्राइम के 599 रुपये वाले प्लान की बात करें तो कंपनी ने यह प्लान उन यूजर्स के लिए शुरू किया है, जो मोबाइल पर कंटेंट देखना पसंद करते हैं। यह प्लान पूरे साल भर की वैलिडिटी के साथ आता है। जिसमें यूजर्स को OTT कंटेंट स्टैंडर्ड डेफिनेशन क्वालिटी पर देखने का मौका मिलता है। इस प्लान में यूजर्स लाइव क्रिकेट मैच और अमेजन ओरिजिनल का भी मजा उठा सकते हैं। साथ ही, प्लान में ऑफलाइन कंटेंट देखने की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा, अगर आप पूरे साल का प्लान नहीं लेना चाहते, तो अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल सब्सक्रिप्शन हर महीने के लिए केवल 89 रुपये में मिल जाता है। आखिर में आपको बताते चलें कि अमेजन प्लेटफार्म पर सब्सक्रिप्शन में स्क्रीन लिमिट भी रहती है यानी कि यूजर्स एक अकाउंट पर दो से तीन स्क्रीन से ज्यादा पर कंटेंट नहीं देख सकते।

यह भी पढ़ें:मात्र 555 रुपये की EMI पर खरीदें Motorola G62 5G फोन, 6GB रैम, 50MP कैमरा और कई खूबियों से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।