Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में देती है 121 Km की रेंज

Ampere Magnus EX

एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर – मैग्नस ईएक्स (Magnus EX) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है।

यह लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्टूकर (electric scooter) है, जिसे कई स्मार्ट फीचर से लैस किया गया है। नए मैग्नस ईएक्स (Magnus EX) को लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 121 किलोमीटर तक चलती है। यह ARAI टेस्टेड है।

Ampere Magnus EX के फीचर्स

मैग्नस ईएक्स ई-स्कूटर (Magnus EX e-scooter) में बैटरी को अलग किया जा सकता है। यह हल्की और पोर्टेबल एडवांस्ड लिथियम बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इसका डिटैचेबल बैटरी सेटअप घर, ऑफिस, कॉफी शॉप या किसी प्लग-ऑन-द-वॉल चार्ज पॉइंट पर किसी भी 5-amp सॉकेट के माध्यम से आसानी से चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर में 1200 W मोटर है, जो इस सेगमेंट में हाई रेटेड मोटर क्षमताओं में एक है।

कंपनी ने इस मोटर के बारे में दावा किया है कि इंजन 10 सेकंड में 0 से 40 Km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। स्कूटर को दो राइडिंग मोड्स सुपर सेवर इको मोड और पेपीयर पावर मोड में पेश किया गया है।

स्कूटर से जुड़े अन्य प्रमुख विशेषताओं में एलईडी हेडलाइट, 450 मिमी का बड़ा लेगरूम स्पेस, की-लेस एंट्री, व्हीकल फाइंडर, एंटीथेफ्ट अलार्म, बैटरी को हटाने में आसान- रिचार्ज की सुविधा के अलावा, बेहतर ड्राइविंग के लिए अच्छे से डिजाइन की गई चौड़ी सीट शामिल हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन कलर ऑप्शन मैटेलिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक और गेलेक्टिक ग्रे में आता है।

एम्पीयर इलेक्ट्रिक के सीओओ रॉय कुरियन ने कहा, “ग्राहक यात्रा करने के लिए अधिक किफायती तरीकों की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि पेट्रोल की कीमतें हर रोज 2W यात्रियों की बचत में भारी कमी करती हैं। मैग्नस एक्स अपनी प्रति चार्ज लंबी दूरी तक चलती है। जिससे उपयोगकर्ताओं न सिर्फ काफी दूरी तय कर सकते हैं, बल्कि अपने काम और जीवन के लक्ष्यों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

मैग्नस अपने आरामदायक स्पेस और आराम की सवारी के लिहाज से पसंदीदा विकल्प रहा है। इसके अलावा, अब प्रत्येक स्मार्ट इंडियन कंज्यूमर को बेहतर स्टाइल, अतिरिक्त पावर और परफॉर्मेंस का साथ मिलेगा। ड्राइव के दौरान हर किमी अच्छी बचत होती है।