9000 रुपये सस्ते हुए ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में चलते हैं 90 किलोमीटर

Ampere zeal

देश में FAME-II सब्सिडी स्कीम में बदलाव के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में कटौती करना शुरू कर दिया है। इसी बीच देश की  इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Ampere ने भी अपने दो स्कूटर्स की कीमतों में कमी कर दी है। कंपनी ने अपने Ampere Zeal और Ampere Magnus स्कूटर की कीमत में 9000 रुपये की कटौती कर दी है। और इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों दोनों स्कूटर्स बुकिंग के लिए भी उपलब्ध हैं। अगर आप भी एक नया स्कूटर खरदीने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इन दोनों स्कूटर्स की नई कीमत और फीचर्स के बारे में बता रहे हैं।

Ampere Zeal और Ampere Magnus की नई कीमतें

कीमत की बात करने तप 9000 रुपये की कटौती के बाद Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत अब 59,990 रुपये हो गई है और Ampere Magnus इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 65,990 रुपये  हो गई है, ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, बेंगलुरु है। कीमतें कम होने से पहले इनकी कीमतें  क्रमश: 68,990 रुपये और 74,990 रुपये थी। कंपनी इन स्कूटर्स पर तीन साल की वारंटी दे रही हैं।

Ampere Magnus के फीचर्स

इस स्कूटर का डिजाइन काफी स्टाइलिश है। इसकी आरामदायक सीट, ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस, और लंबा लेग रूम इसकी खूबियां हैं । फुल चार्ज होने के बाद यह 80 किलोमीटर तक चलता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 kmph है। 0 से 40 की स्पीड पकड़ने के लिए इसके 10 सेकेंड से भी कम समय लगता है। चोरी रोकने के लिए स्कूटर में एंटी-थेप्ट अलार्म का फीचर भी दिया गया है।

Ampere Zeal के फीचर्स

यह स्कूटर भी अपने डिजाइन और फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है।  चोरी रोकने के लिए स्कूटर में एंटी-थेप्ट अलार्म का फीचर भी दिया गया है। । फुल चार्ज होने के बाद यह 85-90  किलोमीटर तक चलता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 kmph है। 0 से 40 की स्पीड पकड़ने के लिए इसके 11 सेकेंड से भी कम समय लगता है। फुल चार्ज होने में इसे 5-6 घंटे का समय लगता है।