Apple AirPods 3 भारत में लॉन्च, यहां जानें कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में

भारत में Apple ने अपने मेगा इवेंट के दौरान नए AirPods 3 को लॉन्च कर दिया है जो कि AirPods 2 का अपग्रेडेड वर्जन है। नया Apple AirPods 3 का डिजाइन AirPods Pro जैसा है, लेकिन स्टेम्स को थोड़ा छोटा किया गया है, ताकि ग्रिप बेहतर बने। Apple AirPods 3 को वायरलेस चार्जिंग के साथ उतारा गया है जोकि Apple के MagSafe को भी सपोर्ट करता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नए AirPods 3 में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है वो है इसका डिजाइन। इसकी आपको AirPods Pro की याद दिलाएगा । नए एयरपॉड में फोर्स सेंसर दिया गया है जो कि प्रेशर कंट्रोल के लिए है। इसके साथ हैंड्स फ्री का भी सपोर्ट मिलता है। ‘Hey Siri’ के साथ वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव किया जा सकता है।

बेहतर साउंड के लिए नए AirPods 3 में डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट मिलता है। एयरपॉड में हाई डायनेमिक एम्पलिफायर भी है।  इसके अलावा फुल एचडी वॉयस क्वॉलिटी के लिए AAC-ELD कोडेक भी दिया गया है। इसमें स्कीन डिटेक्शन है जिसे लेकर बहुत ही सटीकता का दावा किया गया है। और दावा है किया गया है कि  जैसे ही बड्स को कानों से निकालेंगे तो म्यूजिक बंद हो जाएगा।

30 घंटे तक बैटरी का दावा

नए AirPods 3 में  चार्जिंग केस के साथ बैटरी को लेकर 30 घंटे तक का दावा किया गया है। नए AirPods के साथ Apple Music Voice को भी पेश किया गया है जो कि एक सब्सक्रिप्शन आधारित प्लान है जिसकी मासिक शुल्क 49 रुपये है। यह खासतौर पर Apple म्यूजिक के साथ सिरी के साथ उपलब्ध है।

कीमत और उपलब्धता

भारत में Apple AirPods 3 की कीमत 18,500 रुपये है। इतना ही नहीं इसकी बिक्री Apple के ऑनलाइन स्टोर से 26 अक्तूबर से शुरू होगी, जबकि प्री-बुकिंग शुरू की जा चुकी है।