Apple iPhone 14 सीरीज की लॉन्च डेट पक्की, इस तारीख से शुरू होगी सेल

Apple शुरू से ही अपने स्मार्टफोंस को सितंबर महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में पेश करती आई है।

Apple iPhone 14 Series
Apple iPhone 14

दुनिया की सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Apple अपनी नई सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर तैयार है। बताया जा रहा है कि एप्पल की Apple iPhone 14 Series को पहले तय की गई तारीख से एक दिन आगे बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि कंपनी शुरू से ही अपने स्मार्टफोंस को सितंबर महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में पेश करती आई है। जिसके चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि आईफोन 14 सीरीज सितंबर के पहले हफ्ते में पेश हो सकती है। इससे पहले कंपनी ने अपनी Apple iPhone 13 सीरीज को 14 सितंबर के दिन लॉन्च किया था। हालांकि नई सीरीज को लेकर Bloomberg’s Mark Gurman की रिपोर्ट में सामने आया है कि यह सीरीज 7 सितंबर को पेश की जाएगी। वहीं इससे पहले 6 सितंबर की लॉन्च डेट सामने आई थी। 

इन तगड़े फोन से लैस होगी Apple iPhone 14 सीरीज

Apple iPhone 14 सीरीज को लेकर काफी समस्या से इंतजार हो रहा है। इस सीरीज में 4 तगड़े फोन पेश होने वाले हैं। जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: 4,500 रु के डिस्काउंट के साथ Redmi Note 11S की कीमत हो गई सिर्फ इतनी, 108MP क्वॉड कैमरा से है लैस

Iphone 14
Iphone 14

Apple 2022 इवेंट

एप्पल के आगामी इवेंट को लेकर सामने आए है कि इसमें कंपनी कुछ नया करने वाली है। Bloomberg के पत्रकार ने जानकारी दी है कि कंपनी ने अपने स्टाफ को 5 तारीख से गहरे तौर पर काम करने के लिए कहा है। इसके साथ ही कंपनी ने रिटेल कर्मचारियों से एप्पल के कुछ नए प्रोडक्ट रिलीज की बात भी कही है। यह प्रोडक्ट 16 सितंबर से सेल किए जाएंगे यानी नई Apple iPhone 14 सीरीज की सेल भी इसी दिन हो सकती है।

नया OS भी आएगा सामने

कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को भी रिलीज करने वाली है। बताया गया है कि कंपनी अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 16 प्लेटफॉर्म को सितंबर में पेश करेगी। इसके साथ ही कंपनी अपनी एप्पल वॉच के लिए भी नए ऑपरेटिंग सिस्टम watchOS 9 को पेश करने वाली है। इसके अलावा अक्टूबर में Mac यूजर्स के लिए macOS Ventura और आईपैड यूजर्स के लिए iPadOS अपडेट दिया जाएगा।

बताते चलें कि कंपनी साल के आखिर तक अपनी नई एप्पल वॉच सीरीज भी लाना वाली है। जिसमें Apple Watch SE और प्रो मॉडल को नए रूप में सामने लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि नई वॉच में बेहतर डिजाइन, बड़ा डिस्प्ले और शानदार बिल्ड क्वॉलिटी मिलेगी। इसके अलावा कंपनी अक्टूबर में एक अलग इवेंट भी करने वाली है। जिसमें कम कीमत में आईपैड, अपडेटेड iPad Pro मॉडल्स और एप्पल सिलिकॉन चिप्स के साथ Mac Pro डिवाइस सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 11GB रैम, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ Realme 9i 5G लॉन्च, जानें इसके टॉप 5 फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।