Apple ने रिलीज किया iOS 16 Update, देखें किन डिवाइस को मिलेगी ये लेटेस्ट अपडेट

कंपनी ने iOS 16 Update को चुनिंदा iPhone डिवाइस के लिए जारी किया है।

Apple ने अपने यूजर्स के लिए एक लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। इस अपडेट को कंपनी iOS 16 Update नाम से लेकर आई है। सबसे पहले इस सॉफ्टवेयर अपडेट को iphone 8 और अन्य मॉडलों के लिए पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे कंपनी इस अपडेट को चुनिंदा iPhone डिवाइस के लिए जारी करेगी। यानी कि अगर आप आईफोन यूजर्स हैं और इस अपडेट का इंतजार कर रहे थे तो आपको यह अपडेट जल्द मिलने वाला है। आइये, हम आपको पोस्ट में सभी iPhone डिवाइस की लिस्ट बताते हैं, जिसमें ये अपडेट दिया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि एक खास खबर यह भी है कि कंपनी ने अपने पुराने यूजर्स के लिए भी इस अपडेट को जारी किया है। कंपनी ने iOS 16 अपडेट के लिए आईफोन के कुल 18 मॉडलों को शामिल किया है। इसकी शुरुआत आईफोन 8 से की गई है। इस लिस्ट में iPhone SE भी शामिल है। आप यहां पूरी लिस्ट चेक करें, इसमें iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max, iPhone 12, iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max, iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max, iPhone SE (2020), iPhone SE (2022) मोबाइल शामिल हैं।

यह भी पढ़े:OPPO F21s Pro Series का लॉन्च कंफर्म, देखें खास तस्वीरें और इसके टॉप फीचर्स

iPhone 14 सीरीज है iOS 16 से लैस

कंपनी ने हाल ही में iPhone 14 Series लॉन्च की है, जिसमें यह नया  iOS 16 सॉफ्टवेयर अपडेट पहले से मिल रहा है। इस सीरीज में कंपनी ने 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और  iPhone 14 Pro Max शामिल है। इन चारों में नया सॉफ्टवेयर अपडेट दिया गया है। 

iPhone 14 Series launch
iphone 14

आखिर में आपको बता दें कि अगर आपने अपने आईफोन डिवाइस में ऑटो अपडेट इनेबल नहीं किया है, तो आप इसे तुरंत अनेबल करें, जिसकी मदद से आपको आईफोन का नया वर्जन तुरंत मिल जाए। आपको ऑटो अपडेट को इनेबल करने के लिए सेटिंग में जाना पड़ेगा, जहां सॉफ्टवेयर सेक्शन में आपको न्यू सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन दिखेगा। वहीं, सबसे पहले आपको चेक करना होगा कि आपके मोबाइल में सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है या नहीं। अगर अपडेट उपलब्ध है तो आप इसे वाईफाई से कनेक्ट कर डाउनलोड करें। डाउनलोड होने के बाद आप इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर सकते हैं और इस नए OS के साथ आईफोन डिवाइस को चला सकते है।

यह भी पढ़े: Realme narzo 50i Prime फोन 13 सितंबर को होगी लॉन्च, कीमत होगी कम


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।