Apple Watch Series 7 की हुई घोषणा, जानें इस वॉच में क्या है नया

Apple Watch Series 7

Apple ने iPhone 13 सीरीज और नए iPad और iPad Mini के साथ नई Apple Watch Series 7 की घोषणा की है। पहले यह कहा जा रहा था कि इसका डिजाइन फ्लैट हो सकता है, लेकिन नई ऐपल वॉच पहले से कहीं ज्यादा कर्व है। ऐपल की नई वॉच में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं Apple Watch Series 7 में आपको क्या नया देखने को मिल सकता है।

Apple Watch Series 7 के फीचर्स

नई ऐपल वॉच में इस बार बड़ी डिस्प्ले है। इसमें 1.7 मिमी छोटा बेजेल है। ऐपल ने Apple Watch Series 6 की तुलना में इसमें 20 प्रतिशत बड़ी डिस्प्ले दी है। Apple वॉच सीरीज 7 में स्क्रीन के किनारों की ओर एक सूक्ष्म आवरण प्रभाव भी है, जो इसे किनारों के साथ सहज बनाता है। वॉच में बड़े OLED डिस्प्ले का मतलब यह भी है कि वियरेबल्स अब नए वॉच फेस का उपयोग कर सकेंगे और एक निश्चित समय में अधिक जानकारी दिखा सकेंगे।

Apple का यह भी दावा है कि वह एक बार में स्क्रीन पर अधिक टेक्स्ट को समायोजित कर सकता है। WatchOS ऐपल वॉच सीरीज 7 के यूआई कई नए फीचर्स को जोड़ा है। जिसमें बड़े बटन, एक ही स्थान पर अधिक टेक्स्ट और एक पूर्ण QWERTY कीबोर्ड शामिल है, जो टैपिंग और स्लाइडिंग को सपोर्ट करता है।

जबकि Apple वॉच सीरीज 7 में 18 घंटे की बैटरी लाइफ का वादा किया गया है। Apple फास्ट चार्जिंग समय का दावा करता है और इसमें USB-C पावर्ड चार्जर है। जिससे अब 0 से 80 प्रतिशत तक वॉच को चार्ज करने के लिए 45 मिनट की आवश्यकता होती है। यह Apple की पिछली स्मार्टवॉच की तुलना में अधिक टिकाऊ है। Apple वॉच सीरीज 7 में क्रैक-रेसिस्टेंट ग्लास के साथ-साथ IP6X डस्ट-प्रोटेक्शन और WR50 वाटर रेसिस्टेंस मिलता

Apple Watch Series 7 की कीमत

Apple के पास Apple वॉच की उपलब्धता के बारे में अभी कुछ बताया नहीं है। ऐपल वॉच की भारत में कीमत क्या होगी, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। यूएस में $ 399 (लगभग 29,401 रुपये) से शुरू होगी। नई ऐपल वॉच पांच नए एल्यूमीनियम कलर के साथ-साथ तीन स्टेनलेस स्टील वैरियंट और एक टाइटेनियम वैरियंट में उपलब्ध होगी।