Apple Watch Series 8 : नई Apple Watch कार क्रैश, टेम्परेचर, पीरियड ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

Apple Watch Ultra को मजबूत डिजाइन, 36 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह वॉच लो पावर मोड में 60 घंटे तक चल सकती है।

apple watch 8

Apple Watch Series 8: टिम कुक (Tim Cook) ने ऐपल इवेंट की शुरुआत Apple Watch अनाउंसमेंट के साथ की। ऐपल ने लेटेस्ट ऐपल वॉच (Apple Watch Series 8) की घोषणा की। कंपनी ने एक वीडियो के माध्यम से दिखाया कि कैसे पिछले कुछ वर्षों में ऐपल वॉच की फिटनेस और हेल्थ फीचर्स ने यूजर्स की मदद की। Apple वॉच के लेटेस्ट वर्जन को Apple Watch Series 8 कहा जाता है। टिम कुक के मुताबिक, इस साल की Apple वॉच अब तक लॉन्च की गई सबसे अच्छी वॉच है। Apple वॉच सीरीज 8 नई वॉच फेस के साथ आती है। इसमें ऑलवेल ऑन डिस्प्ले, बेहतर डिजाइन, स्विम व डस्ट प्रूफ के साथ क्रैक रेसिस्टेंट जैसे फीचर्स हैं।

apple watch 8

Apple Watch Series 8 में हेल्थ फीचर्स

Apple Watch Series 8 को ओव्यूलेशन सहित कई फिटनेस और हेल्थ सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। इसमें महिलाओं के लिए पीरियड ट्रैकिंग के साथ टेम्परेचर ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, ईसीजी, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग के साथ और भी हेल्थ फीचर्स को एड किया गया है। यह दो सेंसर डिजाइन के साथ आती है। इससे शरीर के तापमान और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को ट्रैक करने की सटीकता में सुधार आता है। बता दें कि कंपनी Apple Watch Series 8 के साथ प्राइवेसी को भी काफी गंभीरता से ले रही है।

यह भी पढ़ेंः Apple iPhone 14 Series हुई लॉन्च, तगड़े प्रोसेसर, लाजवाब कैमरा से है लैस, जानें किस दिन होगी सेल

Apple Watch Series 8 में मिलेंगे कार क्रैश फीचर

हेल्थ और फिटनेस फीचर्स के अलावा, ऐपल वॉच सीरीज 8 कार क्रैश फीचर और पूरे दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है। स्मार्टवॉच में लो पावर मोड है। यह वॉच 16 सितंबर से चार कलर में उपलब्ध होगी। कंपनी ने स्ट्रैप्स की नई रेंज भी लॉन्च की। Apple Watch को $399 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। भारत की कीमत अभी घोषित नहीं की गई है।

apple watch 8

Apple Watch Ultra

Apple Watch Ultra को मजबूत डिजाइन, 36 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह वॉच लो पावर मोड में 60 घंटे तक चल सकती है। यह स्मार्टवॉच खास कर एथलीटों और फिटनेस फ्रीक को टारगेट करती है। ऐपल वॉच अल्ट्रा के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें एक्यूरेट जीपीएस, वॉचओएस 9, कस्टम वर्कआउट, रीडिजाइन किया गया कंपास ऐप, 49 मिमी टाइटेनियम केस, रीडिजाइन किया गया डिजिटल क्राउन, वाटर रेजिस्टेंट आदि हैं। यह स्पष्ट है कि Apple वॉच अल्ट्रा के साथ कंपनी का लक्ष्य प्रीमियम स्मार्टवॉच निर्माताओं जैसे Garmin, Amazfit आदि को टक्कर देना है।

Apple Watch SE (2nd gen)

ऐपल वॉच एसई (2nd gen) को फंकी कलर में पेश किया गया है। इसकी कीमत $ 249 से शुरू होती है। भारत की कीमत अभी घोषित नहीं की गई है। यूजर्स आज इस किफायती वॉच के लिए ऑर्डर कर सकेंगे और यह 16 सितंबर से उपलब्ध होगी। स्मार्टवॉच में इमर्जेंसी एसओएस, हेल्थ ट्रैकिंग, कार दुर्घटना का पता लगाने, हार्ट रेट सेंसर जैसी सभी बुनियादी फीचर्स हैं।

यह भी पढ़ेंः Best Smartphone Under Rs 10000 : इस रेंज में बेस्ट हैं ये फोन, पावरफुल बैटरी के साथ मिलेंगे ये फीचर्स