Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, इसमें मिलेगी काफी जगह

आजकल भारत में स्कूटर बाजार काफी बड़ा हो रहा है। हर डिजाइन, कीमत और इंजन पावर के हिसाब से मॉडल्स यहां मौजूद हैं। ऐसे में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Aprilia ने भारत में अपना नया मैक्सी स्कूटर Aprilia SXR125 को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का डिजाइन स्कूटर बेहद आकर्षित तो है ही साथ ही इसमें सामान रखने इ भी काफी जगह मिलती है। स्टाइलिश डिजाइन के अलावा इसमें कई अच्छे फीचर्स भी शामिल किये गये हैं। इसकी शुरूआती एक्स-शो रूम कीमत 1.14 लाख रुपये रखी है । आइये जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में।

इंजन को छोड़कर इस स्कूटर में बाकि सब कुछ मौजूदा SXR160 स्कूटर के जैसे ही हैं.लेकिन नए मॉडल की कीमत में फर्क भी है। यह करीब 11,000 रुपये तक सस्ता है। इस स्कूटर की बुकिंग भी काफी दिनों पहले शुरू की जा चुकी है। ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते है।

कंपनी ने इस स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पर कुछ ऑफर भी पेश किये हैं। पुणे में इस स्कूटर की ऑनरोड कीमत 1.31 लाख रुपये है. इस स्कूटर को आप हर महीने 3,444 रुपये की EMI के तौर पर खरीद सकते हैं. लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए कंपनी इस स्कूटर की डिलीवरी 30 से 40 दिनों के भीतर कर देगी। यह स्कूटर ब्लू, रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर्स में मिलेगा।

इंजन की बात करें तो इस मैक्सी स्कूटर में 125cc का इंजन लगा है जोकि 9.5hp की दमदार पावर और 9.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसमें 5 स्पोक मैटेलिक ग्रे एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिससे इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश नज़र आता है. सेफ्टी के लिए इसमें  कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया है. इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर का सीधा मुकाबला सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट से होगा।