Aprilia SXR 125 की बुकिंग शुरू, जल्द होने जा रहा है भारत में लॉन्च

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Aprilia ने अपने नए स्कूटर ‘SXR 125’ की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक सिर्फ 5,000 रुपये की टोकन राशि देकर इसके बुक कर सकते है। इस स्कूटर को पूरे भारत में ई-कॉमर्स साइट या किसी भी Aprilia डीलरशिप के माध्यम से इस स्कूटर को प्री-बुक किया जा सकता है। बता दें यह भारतीय बाजार के लिए इटली में बनाया गया पहला स्कूटर है।

इंजन की बात करें तो Aprilia SXR 125 में BS6- कंप्लाइंट वाला 125cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा जोकि थ्री-वॉल्व फ्यूल इंजेक्टेड से लैस है, यह इंजन 9.4bhp की पावर और 8.2Nm का टार्क जनरेट करता है। आपको बता दें कि यही इंजन SR 125 में भी देखने को मिलता है।  इस स्कूटर में 12-इंच के 5-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गये हैं। इसके अलावा  इसमें सीबीएस (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स मिलेंगे, जिससे बेहतर ब्रेकिंग मिलेगी। Aprilia SXR 125 को चार कलर्स ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। जिनमें मैट ब्लू, ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी रेड और मैट ब्लैक शामिल हैं।

डिजाइन की बात करें तो नए Aprilia SXR 125 देखने में वैसा ही लगेगा जैसा कंपनी का SXR 160 है और इसे पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। इसके लुक को ज्यादा मॉडर्न टच देने के लिए इसमें एक लंबा वाइज़र, एक विस्तृत फ्रंट एप्रन और लंबा सीट पैनल देखने को मिलेंगे। इस स्कूटर को कंपनी ने अपने नए ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज की तर्ज पर तैयार किया है। इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप और टेललैंप डिजाइन के साथ एलईडी हेडलाइट देखने को मिलेगी।

इस स्कूटर का सीधा मुकाबला TVS, Suzuki, honda और Yamaha जैसी कंपनियों से होगा, अब देखना होगा भारत में इस नए स्कूटर को कितना पसंद किया जाएगा। वैसे डिजाइन और फीचर्स के मामले तो यह स्कूटर इन सब पर भारी पड़ सकता है।