Aprilia SXR 125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Aprilia SXR 125

भारत में Aprilia SXR 125 स्कूटर लॉन्च हो गया है। डिजाइन और फीचर्स के मामले में यह एक एडवांस्ड स्कूटर है। खास बात यह कि यह कंपनी के SXR 160 स्कूटर का छोटा वर्जन है। इस समय भारत में 125cc स्कूटर का बाजार अब काफी बड़ा हो चुका है और ऐसे में यह नया स्कूटर न सिर्फ इस सेगमेंट को को बड़ा करेगा बल्कि जो लोग एक स्टाइलिश स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए भी यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।    

Aprilia SXR 125 स्कूटर की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है. इसे 5000 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट देकर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और डीलरशिप के जरिए बुक किया जा सकता है। SXR 125 की भारतीय बाजार में कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) है। इस स्कूटर को कंपनी ने कीमत सहित वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। यह स्कूटर व्हाइट, ब्लू, रेड और ब्लैक के चार कलर में उपलब्ध है।

इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 125cc का  सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है, यह इंजन 7,600rpm पर 9.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 6,250rpm पर 9.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 12 इंच के व्हील्स दिए गये हैं।  सिटी और हाइवे के हिसाब से यह इंजन काफी बेहतर माना जा रहा है। इस नए स्कूटर में अब कई अच्छे फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें LCD डैशबोर्ड, बेहतर सीट स्टोरेज, फ्रंट स्टोरेज कंपार्टमेंट और  यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

डिजाइन के मामले में यह स्कूटर काफी स्टाइलिश है। कंपनी ने इसे खास यूथ को ध्यान में रखकर ध्यान तैयार किया है। नए SXR 125 स्कूटर का का मुकाबला Suzuki Burgman Street 125 से होगा। जिसकी कीमत 84,371 रुपये से शुरू होती है। यह स्कूटर ब्लूटूथ फीचर से लैस है।