भारत में 28 फरवरी को Asus 8z होगा लॉन्च, स्मूथ डिस्प्ले के साथ मिलेगा पावरफुल प्रोसेसर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus अपना नया स्मार्टफोन ‘Asus 8z’ को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है।  कंपनी इस नए डिवाइस को भारत में 28 फरवरी के दिन लॉन्च करेगी और इस बात की जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके दे दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी Asus ZenFone 8 और ZenFone 8 Flip को ग्लोबली लॉन्च किया था और अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि इन स्मार्टफोन को Asus 8z और Asus 8z Flip के नाम से भारत में भी उतारा जाएगा। Asus 8z की बिक्री फ्लिपकार्ट से होगी।

Asus 8z में 5.9 इंच की फुल एचडी प्लस सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। जबकि Asus 8z Flip में 6.67 इंच की फुल HD+ सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। परफॉरमेंस के लिए इन दोनों  स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा  इनमें 8 GB तक रैम का सपोर्ट मिलेगा। फ्लिप मॉडल में 16GB मिलने की सम्भावना है। खास बात यह है कि दोनों फोन में 256GB की स्टोरेज मिलेगी। दोनों फनो में एंड्रॉयड 11 आधारित ZenUI 8 मिलेगा। दोनों फनो में एंड्रॉयड 11 आधारित ZenUI 8 मिलेगा। ZenFone 8 में 4000mAh की बैटरी मिलेगी, जबकि Asus ZenFone 8 Flip में 5000mAh की बैटरी मिलेगी। दोनों फोन के साथ Quick Charge 4.0 का सपोर्ट मिलेगा। यह भी पढ़ें: सबसे पावरफुल Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस हैं ये स्मार्टफोन, जानें कीमत

फोटो और वीडियो के लिए Asus ZenFone 8z में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। वहीं बात ZenFone 8 Flip की करें तो इस फोन के  रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें एक लेंस 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 12 मेगापिक्सल का और तीसरा 8 मेगापिक्सल का होगा जिसके साथ 3x ऑप्टिकल जूम मिलेगा। इसमें भी 12 मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा मिलेगा।