65W चार्जिंग और 5G की ताकत के साथ आएंगे गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro

Asus के नए और तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro की ग्लोबल एंट्री 5 जुलाई को होने वाली है। इन डिवाइस को 3C वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है।

Asus के नए और तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro की ग्लोबल एंट्री 5 जुलाई को होने वाली है। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इन शानदार फोंस की लॉन्च डेट का ऐलान किया था। फिलहाल दोनों ही स्मार्टफोन्स के लॉन्च में दो हफ्ते का समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले स्मार्टफोन्स को लेकर बड़ा खास खुलासा हुआ है। दरअसल, फोंस को लॉन्च से पहले 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। जहां फोंस के खास फीचर्स सामने आ गए हैं। आइये, आपको इस पोस्ट Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल कंपनी ने ROG फोन 5 सीरीज के तहत तीन नए फोन लॉन्च किए थे। जिसमें आसुस ROG फोन 5, ROG फोन 5 प्रो और ROG फोन 5 अल्टीमेट मॉडल शामिल थे। वहीं आने वाली 6 सीरीज में कितने फोन सामने आएंगे इस बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि यह साफ हो गया है की नई 6 सीरीज गेमिंग के लिए जबरदस्त साबित होने वाली है। जिसमें Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro जरूर शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः BLDC Motor से लैस ये हैं हाई स्पीड Ceiling Fans, मिलेगी 5 साल तक की वारंटी

Asus ROG Phone 6 and 6 Pro

Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro डिवाइस को 3C वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। जिसमें सीरीज के वैनिला मॉडल ROG फोन 6 को मॉडल नंबर “ASUS_AI2201_A” के साथ देखा गया है। जबकि  ROG फोन 6 प्रो को मॉडल नंबर “ASUS_AI2201_B” के साथ देखा गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, दोनों फोन एक जैसी फास्ट-चार्जिंग तकनीक और तगड़े चार्जिंग आउटपुट से लैस होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि असूस ROG फोन 6 और 6 प्रो में 65W फास्ट चार्जिंग दी जाएगी। अगर इसकी तुलना पुरानी ROG 5 सीरीज से की जाए तो ये बिल्कुल एक समान है। वहीं नए डिवाइस सामान्य मोड में 15W चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे और साथ ही 65W तक के PPS प्रोटोकॉल को सपोर्ट करने वाले होंगे। चार्जिंग स्पीड के अलावा लिस्टिंग में यह भी सामने आया है कि दोनों फोन 5G तकनीक से लैस होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700, Kia Carens के लिए अभी करना होगा लंबा इंतजार, जानें किस कार पर कितनी है वेटिंग पीरियड

Asus ROG Phone 6 के फीचर्स

कंपनी ने साफ कर दिया है की इन नए गेमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC प्रोसेसर होगा। फोन के डिस्प्ले की बात करें, तो इसमें सबसे दमदार 165Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। बैटरी के मामले में फोन में 6,000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी मिलने की उम्मीद है। वहीं, गेमिंग के लिए जबरदस्त इस सीरीज में डुअल स्टीरियो स्पीकर, वीसी कूलिंग चैंबर और कई तगड़े और उपयोगी फीचर्स दिए जाएंगे। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display